1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. अमेरिका
  5. पाक द्वारा आतंकियों को पनाह देना अमेरिका बर्दाश्त नहीं करेगा: हेली

पाक द्वारा आतंकियों को पनाह देना अमेरिका बर्दाश्त नहीं करेगा: हेली

हाल ही में संयुक्त राष्ट्र में अमेरिका की दूत निक्की हेली ने कहा है कि वाशिंगटन ये बर्दाश्त नहीं करेगा कि पाक आतंकवादियों को पनाहगाह मुहैया कराए।

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: November 02, 2017 8:36 IST
nikki haley- India TV Hindi
nikki haley

हाल ही में संयुक्त राष्ट्र में अमेरिका की दूत निक्की हेली ने कहा है कि वाशिंगटन ये बर्दाश्त नहीं करेगा कि पाक आतंकवादियों को पनाहगाह मुहैया कराए। साथ ही, उन्होंने आतंकवाद का मुकाबला करने और हिंद-प्रशांत क्षेत्र में शांति एवं स्थिरता कायम रखने के लिए भारत के साथ गठजोड़ किए जाने का भी समर्थन किया है। हेली ने भारतीय अमेरिकी मैत्री परिष्द के 20 वें सालाना विधायी सम्मेलन के मुख्य भाषण में न्यूयॉर्क में हुए आतंकी हमले की भी सख्त निंदा की, जिसमें आठ लोग मारे गए हैं। उन्होंने कहा कि अमेरिका ने अफगानिस्तान और दक्षिण एशिया में आतंकवाद का मुकाबला करने के लिए हाल ही में एक नई रणनीति पर काम शुरू किया है। (शिंजो आबे की धमाकेदार जीत, फिर से नियुक्त हुए प्रधानमंत्री पद पर)

हेली ने कहा कि उस रणनीति की एक मुख्य बात भारत के साथ अमेरिका की रणनीतिक साझेदारी का विकास करना है। उन्होंने कहा कि अफगानिस्तान और समूचे दक्षिण एशिया में अमेरिका का हित आतंकवादियों के सुरक्षित पनाहगाह को नष्ट करने में है जिसने अमेरिका के लिए खतरा पैदा किया। साथ ही परमाणु हथियारों को आतंकवादियों के हाथों से दूर भी रखना है।

उन्होंने कहा कि अमेरिका इन लक्ष्यों पर आगे बढ़ने के लिए अपनी राष्ट्रीय शक्ति के सारे तत्वों, आर्थिक कूटनीति और सैन्य शक्ति का इस्तेमाल करेगा। साथ ही हम भारत के साथ अपनी आर्थिक और सुरक्षा साझेदारी पर गौर करेंगे ताकि हमें मदद मिल सके।

 

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment
X