Saturday, April 27, 2024
Advertisement

हार्वर्ड में हुआ बड़ा बदलाव, पहली बार अश्वेत छात्र बना स्टूडेंट यूनियन का अध्यक्ष

हार्वर्ड विश्वविद्यालय में पहली बार मिसीसिपी के 20 वर्षीय एक काले छात्र को छात्र संगठन का अध्यक्ष चुना गया है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: November 25, 2020 14:32 IST
हार्वर्ड...- India TV Hindi
Image Source : FILE हार्वर्ड विश्वविद्यालय में पहली बार मिसीसिपी के 20 वर्षीय एक काले छात्र को छात्र संगठन का अध्यक्ष चुना गया है।

मिसीसिपी। हार्वर्ड विश्वविद्यालय में पहली बार मिसीसिपी के 20 वर्षीय एक काले छात्र को छात्र संगठन का अध्यक्ष चुना गया है। हैटिसबर्ग के नोआ हैरिस को 12 नवंबर को हार्वर्ड के स्नातक परिषद का अध्यक्ष चुना गया। प्रशासनिक विषयों की पढ़ाई कर रहे हैरिस स्नातक परिषद के काले छात्रों के समूह के सहअध्यक्ष भी हैं। इसके पहले दो और छात्र स्नातक परिषद के अध्यक्ष रह चुके हैं लेकिन हैरिस छात्र संगठन द्वारा चुना गया पहला काला छात्र है। 

हैरिस ने पत्रकारों को बताया कि वह इस सम्मान को हल्के में नहीं लेंगे। उन्होंने कहा, “इस वर्ष गर्मियों में जॉर्ज फ्लॉयड, ब्र्योना टेलर और अहमॉद आर्बरी की मौत के बाद देश में नस्लभेद को लेकर जो आंदोलन शुरु हुआ उसके बाद हार्वर्ड छात्र संगठन द्वारा एक काले छात्र पर भरोसा कर चुनना एक एतिहासिक कदम है।” 

हैरिस के साथ स्नातक परिषद की उपाध्यक्ष क्लीवलैंड की जेनी गन को चुना गया है। गन न्यूरोसाइंस की पढाई कर रही हैं। दोनों का कहना है कि वे छात्रों के मानसिक और शारीरिक स्वास्थ्य पर ध्यान देना चाहते हैं।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement