Saturday, April 20, 2024
Advertisement

कैलिफोर्निया के जंगलों में लगी आग से 76 की मौत, 1300 से अधिक लापता

उत्तरी कैलिफोर्निया के जंगलों में लगी भीषण आग के चलते लापता हुए लोगों की संख्या 1,300 के आंकड़े को पार कर गई, वहीं इसकी चपेट में आकर मरने वालों की संख्या बढ़ कर 76 हो गई है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: November 18, 2018 10:44 IST
california - India TV Hindi
california 

उत्तरी कैलिफोर्निया के जंगलों में लगी भीषण आग के चलते लापता हुए लोगों की संख्या 1,300 के आंकड़े को पार कर गई, वहीं इसकी चपेट में आकर मरने वालों की संख्या बढ़ कर 76 हो गई है। अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी। 

बुट्टे काउंटी के शेरिफ कोरी होनिया ने कहा कि लापता लोगों की संख्या का पता लगाया जा रहा है। हजारों लोगों को बचाये जाने के बावजूद इनकी संख्या में लगातार बढ़ोत्तरी भी हो रही हे। शनिवार को पांच और लोगों के शव मिलने के बाद मरने वालों का आंकड़ा 76 पर पहुंच गया है। 

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने यहां शनिवार को दौरा कर हालात का जायजा लिया। वे दक्षिण कैलीफोर्निया भी गए जहां दमकल कर्मियों ने आग पर काबू पाने में सफलता हासिल की है। उत्तरी कैलीफोर्निया के वनों में लगी इस आग से दस हजार मकान नष्ट हो गये हैं और 600 वर्ग किलोमीटर के क्षेत्र को नुकसान पहुंचा है। कई इलाकों में आपात स्थिति बनी हुई है। दमकलकर्मी आग पर काबू पाने के लिए लगातार मशक्कत कर रहे हैं। यहां बड़े पैमाने पर बचाव अभियान चलाए जा रहे हैं।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement