1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. अमेरिका
  5. अमेरिका: डोनाल्ड ट्रंप को भाषण देने से रोकने की कोशिश के लिए जुटे सैकड़ों प्रदर्शनकारी

अमेरिका: डोनाल्ड ट्रंप को भाषण देने से रोकने की कोशिश के लिए जुटे सैकड़ों प्रदर्शनकारी

अमेरिका में सैकड़ों प्रदर्शनकारियों ने गुरुवार की रात व्हाइट हाउस के आस-पास इकट्ठा होकर राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के भाषण को रोकने की कोशिश की।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 28, 2020 16:57 IST
Donald Trump, Donald Trump White House, Donald Trump White House Protesters- India TV Hindi
Image Source : AP अमेरिका में सैकड़ों प्रदर्शनकारियों ने गुरुवार की रात व्हाइट हाउस के आस-पास इकट्ठा होकर राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के भाषण को रोकने की कोशिश की।

वॉशिंगटन: अमेरिका में सैकड़ों प्रदर्शनकारियों ने गुरुवार की रात व्हाइट हाउस के आस-पास इकट्ठा होकर राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के भाषण को रोकने की कोशिश की। रिपोर्ट्स के मुताबिक, रिपब्लिकन पार्टी की तरफ से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के तौर पर अपने नामांकन स्वीकार करने के लिए ट्रंप द्वारा दिए जा रहे भाषण को बाधित करने के मकसद से सैकड़ों प्रदर्शनकारी व्हाइट हाउस के इर्द-गिर्द जुटे थे। बताया जा रहा है कि इस प्रदर्शन को ‘शोर प्रदर्शन और डांस पार्टी’ करार दिया गया था।

‘उम्मीद है कि ट्रंप हमें सुन रहे होंगे’

लोकप्रिय स्थानीय बैंड टीओबी के मुखिया ने चिल्लाकर कहा, ‘हमें उम्मीद है ट्रंप कि आप हमें सुन रहे होंगे। बैंड ने व्हाइट हाउस की तरफ बढ़ते हुए गो-गो संगीत (स्थानीय संगीत जिसमें लाइव दर्शकों से प्रतिक्रिया की अपील की जाती है) जोर से बजाया। ट्रंप रिपब्लिकन नेशनल कन्वेंशन (RNC) के अंतिम दिन व्हाइट हाउस के साउथ लॉन में अपना स्वीकृति भाषण दे रहे थे। इस दौरान एक प्रदर्शनकारी ने पोस्टर लहराया जिसपर लिखा था, ‘पेनसिल्वेनिया एवेन्यू पर भयावह अनुभव।’ बता दें कि यह वही रास्ता है जिसपर व्हाइट हाउस स्थित है।

पुलिस भी बड़ी संख्या में थी मौजूद
कोरोना वायरस वैश्विक महामारी के प्रकोप मद्देनजर प्रदर्शनकारियों ने मास्क तो पहन रखे थे, लेकिन सोशल डिस्टैंसिंग का कोई ख्याल नहीं रखा गया था। प्रदर्शन के आयोजक जस्टिन जॉनसन ने कहा, ‘ट्रंप को रोकना चाहते हैं तो आवाज उठाएं।’ कार्यक्रम के दौरान पुलिस बड़ी संख्या में मौजूद थी लेकिन प्रदर्शन शांतिपूर्ण था। जॉनसन ने एक मौके पर पुलिस को बैंड एवं प्रदर्शनकारियों को अवरोधक के पार जाने देने के लिए धन्यवाद भी दिया। भीड़ की तरफ से हौसलाअफजाई मिलने के बाद उन्होंने कहा, ‘बस इतना ही। उन्हें इतना ही चाहिए था।’

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment