Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

अमेरिका: श्री सैनी ने जीता मिस इंडिया यूएसए 2017 का खिताब

वाशिंगटन राज्य की निवासी श्री सैनी ने मिस इंडिया यूएसए 2017 का खिताब अपने नाम किया है। वाशिंगटन विश्वविद्यालय की 21 वर्षीय छात्रा ने बताया कि वह सेवा के क्षेत्र में काम करना चाहती हैं।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: December 18, 2017 14:29 IST
miss india usa 2017- India TV Hindi
miss india usa 2017

वाशिंगटन: वाशिंगटन राज्य की निवासी श्री सैनी ने मिस इंडिया यूएसए 2017 का खिताब अपने नाम किया है। वाशिंगटन विश्वविद्यालय की 21 वर्षीय छात्रा ने बताया कि वह सेवा के क्षेत्र में काम करना चाहती हैं। श्री जब 12 वर्ष की थी तब उन्हें पेसमेकर लगाया गया था। उन्हें कहा गया था कि वह कभी नृत्य नहीं कर सकेंगी। अब वह सभी के लिए एक प्रेरणा बन गई हैं। हाइस्कूल में श्री को डराया-धमकाया गया था । अब वह दमनकारी बर्ताव के खिलाफ अभियान चलाती हैं। (इस्राइली विमान ने हमास से जुड़े परिसरों को बनाया निशाना)

श्री के माता-पिता पंजाब से अमेरिका में आकर बसे थे। श्री ने कहा कि वह मानव तस्करी को समाप्त करना चाहती हैं और समाज में भावनात्मक बेहतरी के महत्व को बढ़ावा देने की दिशा में काम करना चाहती हैं। मिस इंडिया यूएसए 2017 सौंदर्य प्रतियोगिता में कनेक्टिकट की रहने वाली मेडिकल की छात्रा 22 वर्षीय प्राची सिंह उप-विजेता घोषित की गईं जबकि नार्थ कैरोलिना की फरीना तीसरे स्थान पर रहीं। प्रतियोगिता में फ्लोरिडा की कैंसर सर्जन कविता मल्होत्रा पट्टानी को मिसेज इंडिया यूएसए 2017 घोषित किया गया।

इस श्रेणी में प्रेरणा दूसरे स्थान पर जबकि ईश्वर्या तीसरे स्थान पर रहीं। मिस टीन इंडिया यूएसए 2017 का खिताब न्यूजर्सी की 17 वर्षीय सपना मन्नाम ने जीता। इसमें सिमरन उप विजेता रहीं जबकि कृतिका तीसरे स्थान पर रहीं। दो दर्जन से अधिक राज्यों की 50 से अधिक प्रतिभागियों ने मिस इंडिया यूएसए, मिस टीन इंडिया यूएसए और मिसेज इंडिया यूएसए प्रतियोगिताओं में हिस्सा लिया।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement