Thursday, May 02, 2024
Advertisement

अमेरिका में युवक को ATM के बाहर मिले 1 करोड़ रुपए लेकिन जो काम उसने किया उसकी हुई जबरदस्त तारीफ

अमेरिका के अल्बुकर्क में एक उन्नीस वर्षीय युवक जोस नुनेज रोमानिज प्रशंसा का पात्र बना हुआ है। दरअसाल यह युवक बैंक से पैसे निकालने के लिए गया था जहां उसने पैसे भरा बड़ा बैग देखा।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: May 08, 2020 21:51 IST
Teen finds Rs 1 crore in cash near ATM. Here's what he does next- India TV Hindi
Image Source : KRQE.COM अमेरिका में युवक को ATM के बाहर मिले 1 करोड़ रुपए लेकिन जो काम उसने किया उसकी हुई जबरदस्त तारीफ  

अमेरिका के अल्बुकर्क में एक उन्नीस वर्षीय युवक जोस नुनेज रोमानिज प्रशंसा का पात्र बना हुआ है। दरअसाल यह युवक बैंक से पैसे निकालने के लिए गया था जहां उसने एटीएम के पास पैसे भरा बड़ा बैग देखा। इस बैग में $ 135,000 डॉलर (1 करोड़ रुपए) की राशि मिली। लेकिन उसने इन पैसों को अपने पास रखने के बजाए सीधे अल्बुकर्क पुलिस को कॉल करके इसकी सुचना दी। 

युवक ने सीएनएन को बताया कि उसने स्थानीय पीडी के दो अधिकारियों को वह नकदी सौंप दी। युवक ने कहा "मैंने कभी भी नकदी रखने पर विचार नहीं किया, हालांकि कई प्रकार के  विचार मेरे दिमाग में घूम रहे थे। क्या यह किसी तरह की चाल थी? क्या कोई मेरे पीछे लगा था? या कोई मेरा अपहरण करेगा?  

युवक ने कहा "मैं सिर्फ सदमे में था। मैं बस खुद को देख रहा था और सोच रहा था, मुझे क्या करना चाहिए?"। पुलिस ने इस मामले पर बताया कि यह पैसा बैंक के बाहर एक एटीएम सब-कांट्रेक्टर द्वारा छोड़ा गया था जो एटीएम मशीन में पैसे डालने गया था।

अल्बुकर्क पुलिस के प्रवक्ता ड्रोबिक ने कहा, "इस पैसे से इस युवक के जीवन में बहुत अंतर आ सकता था, अगर वह दूसरे रास्ते पर चला जाता लेकिन इस युवक ने ईमानदारी का रास्ता चुना और सही काम किया।"

नुनेज़ ने बताया कि उस समय जब उसके हाथ में पैसे से भरा बैग था तब उसने अपनी मां और पिता की शिक्षाओं को याद किया। युवक ने कहा कि "मेरे माता-पिता ने मुझे हमेशा अपने दम पर काम करना सिखाया और बताया है कि चोरी के पैसे कभी भी आपके पास नहीं रहेंगे। 

नुनेज़ के इस फैसले से शहर भर में उसकी बहुत प्रशंसा हुई। पुलिस प्रमुख ने युवक को एक तख्ती भेंट की और पुलिस विभाग में एक सार्वजनिक सेवा सहयोगी के रूप में नौकरी के लिए आवेदन करने के लिए आमंत्रित किया है। साथ ही कम से कम 3 स्थानीय व्यवसायों ने नुनज़ को 500-500 डॉलर की धनराशि भेट दी है। 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement