Thursday, May 02, 2024
Advertisement

तो क्या वेनेजुएला में भी हो जाएंगे सीरिया जैसे हालात ?

अमेरिका ने संयुक्त राष्ट्र में चेतावनी दी है कि वेनेजुएला का संकट गहरा रहा है और यह बिगड़कर सीरिया या दक्षिण सूडान जैसे बडे़ संघर्ष का रूप ले सकता है।

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: May 18, 2017 12:50 IST
Things like Syria may be in Venezuela- India TV Hindi
Things like Syria may be in Venezuela

संयुक्त राष्ट्र: अमेरिका ने संयुक्त राष्ट्र में चेतावनी दी है कि वेनेजुएला का संकट गहरा रहा है और यह बिगड़कर सीरिया या दक्षिण सूडान जैसे बडे़ संघर्ष का रूप ले सकता है। कई सप्ताह से सरकारी बलों और विपक्षी प्रदर्शनकारियों के बीच चली आ रही झड़पों में कम से कम 43 लोग मारे गए हैं। ये प्रदर्शनकारी राष्ट्रपति निकोलस मादुरो द्वारा आर्थिक एवं राजनीतिक संकट से निपटने के लिए अपनाए गए तरीके से रोष में हैं। (भारत को चिढ़ाने के लिए चीन ने किया ये काम)

अमेरिकी राजदूत निकी हेली ने कल सुरक्षा परिषद की वार्ताओं के बाद संवाददाताओं से कहा, स्थिति में सुधार नहीं आ रहा, यह बिगड़ रही है। हम यह कहने की कोशिश रहे हैं कि अंतरराष्ट्रीय समुदाय को यह कहने की जरूरत है- अपनी जनता के मानवाधिकारों का सम्मान करो या फिर यह उसी दिशा में जाएगा, जिसमें हमने कई अन्य को जाते देखा है।

परिषद के कुछ सदस्यों की आपत्ति के बावजूद अमेरिका ने वेनेजुएला के मुद्दे पर बंद दरवाजे में विचार विमर्श करने का अनुरोध किया है। आपत्ति जताने वाले देशों ने कहा कि यह संकट अंतरराष्ट्रीय सुरक्षा के लिए संकट नहीं है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement