Sunday, May 19, 2024
Advertisement

अमेरिका: ‘गन कंट्रोल’ के मुद्दे को लेकर प्रदर्शनकारियों ने निकाली रैली

अमेरिका के वॉशिंगटन डीसी में हजारों प्रदर्शनकारियों ने शनिवार को बंदूकों पर सख्त नियंत्रण व स्कूलों में अधिक सुरक्षा को लेकर रैली निकाली...

Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 25, 2018 18:03 IST
Representational Image | AP Photo- India TV Hindi
Representational Image | AP Photo

वॉशिंगटन: अमेरिका  के वॉशिंगटन डीसी में हजारों प्रदर्शनकारियों ने शनिवार को बंदूकों पर सख्त नियंत्रण व स्कूलों में अधिक सुरक्षा को लेकर रैली निकाली। प्रदर्शनकारी वॉशिंगटन के पेंसिल्वेनिया एवेन्यू पर एकत्रित हुए जो कैपिटल हिल को व्हाइट हाउस से जोड़ता है। प्रदर्शनकारी इस दौरान 'फिर कभी नहीं', 'क्या अगला मैं हूं' जैसे नारे लगा रहे थे। यह रैली हाल ही में अमेरिका में हुए गोलीकांडों के बाद देश में ‘गन कंट्रोल’ पर चल रही बहस के बीच निकाली गई है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, 14 फरवरी को फ्लोरिडा के पार्कलैंड स्थित एक स्कूल में 19 साल के निकोलस क्रूज द्वारा राइफल से 17 लोगों की हत्या किए जाने की घटना के मद्देनजर 'मार्च फॉर अवर लाइव्स' रैली का आयोजन किया गया। इस घटना ने बंदूक नियंत्रण पर राष्ट्रीय बहस फिर से शुरू कर दी है क्योंकि बहुत से लोगों ने चिंता जताई कि स्कूलों में गोलीबारी की घटनाएं बड़े पैमाने पर तेज होती जा रही है।

इस दौरान भर में इस तरह के 800 से अधिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। लॉस एंजेलिस, बॉस्टन, फिलाडेल्फिया, न्यूयॉर्क सिटी व पार्कलैंड जैसे शहरों में भी लोगों ने कार्यक्रमों में हिस्सा लिया। वहीं, अमेरिकी राष्ट्रपति के हालिया रुख से अभी नहीं लगता कि अमेरिकी सरकार गन कंट्रोल के मुद्दे पर जल्दबाजी में फैसला लेगी। हालांकि ट्रंप ने एक सभा के दौरान कहा था कि वह इस मुद्दे पर आने वाले सुझावों का स्वागत करेंगे।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement