Thursday, April 25, 2024
Advertisement

कनाडा के ओंटारियो प्रांत में तीन पंजाबी मंत्री नियुक्त

कनाडा के ओंटारियो प्रांत में कैबिनेट फेरबदल में तीन पंजाबियों को मंत्री नियुक्त किया गया है।

IANS Reported by: IANS
Updated on: June 19, 2021 14:16 IST
कनाडा के ओंटारियो...- India TV Hindi
Image Source : IANS कनाडा के ओंटारियो प्रांत में तीन पंजाबी मंत्री नियुक्त

टोरंटो: कनाडा के ओंटारियो प्रांत में कैबिनेट फेरबदल में तीन पंजाबियों को मंत्री नियुक्त किया गया है। मोगा में जन्मे 47 वर्षीय परम गिल को शुक्रवार को ओंटारियो का नागरिकता और बहुसंस्कृतिवाद का नया मंत्री नियुक्त किया गया। प्रबमीत सकारिया को ट्रेजरी बोर्ड के अध्यक्ष के रूप में पूर्ण कैबिनेट रैंक मिला है। वो पहले स्मॉल बिजनेस एंड रेड टेप रिडक्शन एसोसिएट मिनिस्टर थे। सरकारिया ने अपनी पदोन्नति के बाद कहा, "ओन्टारियो के ट्रेजरी बोर्ड के अध्यक्ष के रूप में शपथ लेना सम्मान की बात है। मैं प्रीमियर फोर्ड और अपने सहयोगियों के साथ ओंटारियो का समर्थन करने के लिए कड़ी मेहनत करने के लिए समर्पित हूं।"

जालंधर के बिल्गा से आने वाली नीना टांगरी को स्मॉल बिजनेस एंड रेड टेप रिडक्शन का एसोसिएट मिनिस्टर बनाया गया है। अब तक, वह आर्थिक विकास, रोजगार सृजन और व्यापार मंत्री के संसदीय सहायक के रूप में कार्यरत थीं।

नीना ने कहा, "स्मॉल बिजनेस एंड रेड टेप रिडक्शन के एसोसिएट मंत्री के रूप में शपथ लेने को लेकर उत्साहित हूं। प्रीमियर को धन्यवाद।" लेकिन गिल की नागरिकता और बहुसंस्कृतिवाद मंत्री के रूप में नियुक्ति ने भारतीय-कनाडाई समुदाय में कई लोगों को चौंका दिया।

गिल ने कहा, "किसने सोचा होगा कि एक युवा लड़का जो कम उम्र में भारत से कनाडा में आकर बस गया था, जिसे एक सिंगल मदर ने पाला था, आज वह प्रांत के नागरिकता और बहुसंस्कृतिवाद मंत्री के रूप में शपथ लेगा।" उन्होंने पहले हाउस ऑफ कॉमन्स में एक सांसद के रूप में कार्य किया था।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement