1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. अमेरिका
  5. America में अचानक क्यों बढ़ी टॉयलेट पेपर की मांग, सप्लाई में भारी कमी

America में अचानक क्यों बढ़ी टॉयलेट पेपर की मांग, सप्लाई में भारी कमी

Wallmart ने मंगलवार को कहा कि कुछ दुकानों में मांग इतनी बढ़ गई है कि आपूर्ति को पूरा करने में दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। सुपरमार्केट चेन क्रोगर और पबलिक्स इसकी खरीद की सीमा तय कर रहे हैं, वहीं Amazon भी इससे संबंधित ज्यादातर उत्पादों को बेच चुका है। 

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: November 18, 2020 13:10 IST
toilet paper demand rises in america with increase in coronavirus cases । America में अचानक क्यों बढ- India TV Hindi
Image Source : TWITTER America में अचानक क्यों बढ़ी टॉयलेट पेपर की मांग, सप्लाई में भारी कमी

न्यूयॉर्क. अमेरिका में पिछले कुछ दिनों में कोरोना संक्रमण के मामलों में लगातार वृद्धि हो रही है। कोरोना संक्रमण के मामलों के बढ़ते ही अमेरिका में एक बार फिर लोग टॉयलेट पेपर की बड़ी मात्रा में खरीदारी कर रहे हैं और यहां दुकानें खाली हो रही हैं तथा दुकानदारों को मजबूरी में खरीद की सीमा तय करनी पड़ी है।

पढ़ें- Chapare Virus: कोरोना के बाद एक और खतरनाक वायरस बढ़ा सकता है मुश्किलें!

पढ़ें- दिल्ली में lockdown को लेकर हेल्थ मिनिस्टर सत्येंद्र जैन का बड़ा बयान

Wallmart ने मंगलवार को कहा कि कुछ दुकानों में मांग इतनी बढ़ गई है कि आपूर्ति को पूरा करने में दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। सुपरमार्केट चेन क्रोगर और पबलिक्स इसकी खरीद की सीमा तय कर रहे हैं, वहीं Amazon भी इससे संबंधित ज्यादातर उत्पादों को बेच चुका है। कोविड-19 महामारी के दस्तक देने के बाद मार्च में भी इसी तरह का माहौल देखने को मिला था और लोगों ने बड़ी मात्रा में टॉयलेट पेपर और इस तरह के अन्य उत्पादों को खरीदकर अपने घरों में जमा कर लिया था।

पढ़ें- पाकिस्तान में लाखों युवा धार्मिक कट्टरवाद से प्रभावित, ओबामा ने अपनी किताब में लिखी और भी बड़ी बातें

वहीं, ‘कंज्यूमर ब्रांड्स एसोसिएशन’ के कार्यकारी अधिकारी और अध्यक्ष जियोफ फ्रीमैन का कहना है कि उन्हें उम्मीद है कि स्थिति पहले की तरह बुरी नहीं होगी क्योंकि लॉकडाउन क्षेत्र आधारित है और लोग पहले की तुलना में स्थिति का सामना करने के लिए ज्यादा तैयार हैं। वॉलमार्ट का कहना है कि भले ही कुछ क्षेत्रों में आपूर्ति में दिक्कतें हुई हैं लेकिन वे इस साल की शुरुआत की तुलना में अभी किसी भी मात्रा तक इसके घरों में जमा किए जाने की स्थिति से निपटने को तैयार हैं। (with inputs from Bhasha)

पढ़ें- नोएडा-दिल्ली बॉर्डर पर कोरोना के रैंडम टेस्ट शुरू, जानिए कहां-कहां हो रही है टेस्टिंग

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment