Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

ट्रंप ने मीडिया को बेईमान, खराब और लॉबिंग टूल करार दिया

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने नफरत फैलाने वाले समूहों को कथित तौर पर मंच प्रदान के लिए मुख्यधारा के अमेरिकी के मीडिया को बेईमान, खराब और लॉबिंग टूल करार दिया है।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: August 23, 2017 13:36 IST
Trump calls the media dishonest poor and lobbying- India TV Hindi
Trump calls the media dishonest poor and lobbying

वाशिंगटन: राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने नफरत फैलाने वाले समूहों को कथित तौर पर मंच प्रदान के लिए मुख्यधारा के अमेरिकी के मीडिया को बेईमान, खराब और लॉबिंग टूल करार दिया है। उन्होंने यह बात वर्जिनिया में श्वेतों को सर्वश्रेष्ठ मानने वाले लोगों की रैली में हुई हिंसा के बाद कही है। ट्रंप ने कहा कि अधिकतर मीडिया उनके खिलाफ गलत जानकारी का प्रचार कर रहा है और अमेरिका में विभाजन को भड़का रहा है। शेरलोटस्विले में 12 अगस्त को हुई हिंसा के बाद ट्रंप की विवादित टिप्पणी को लेकर उनकी व्यापक आलोचना हुई थी। (दक्षिण एशिया में आधिपत्य जमाने वाली नीतियां शांति के खतरे के लिये जिम्मेदार: पाक)

ट्रंप ने पहले कहा था कि झाड़प के लिए दोनों पक्ष जिम्मेदार हैं लेकिन तीखी प्रतिक्रियाओं के बाद ट्रंप ने अपना रूख बदलते हुए कहा कि पूर्वग्राह, कट्टरता और घृणा की कोई जगह नहीं है। एरिजोना के फ़ीनिक्स में कल एक प्रचार सरीखी रैली में ट्रंप ने द न्यूयॉर्क टाइम्स, द वाशिंगटन पोस्ट, और सीएनएन जैसे मीडिया संगठनों को निशाने पर लिया।उन्होंने उनके राष्ट्रपति के कार्यकाल की कवरेज के लिए फॉक्स न्यूज की प्रशंसा की। ट्रंप ने कहा, ईमानदारी से, ये वाकई में, वाकई में बेईमान लोग हैं, वे खराब लोग हैं।

उन्होंने कहा, मैं वाकई में मानता हूं कि वे हमारे देश को पसंद नहीं करते हैं। उन्होंने दावा किया कि नवम्बर में चुनाव जीतने के बाद द टाइम्स ने उनसे माफी मांगी थी और उन्होंने द पोस्ट को एमेज़ोन का लॉबिंग टूल करार दिया। ट्रंप ने कहा, सीएनएन बहुत ही खराब और घटिया है और उसकी रेटिंग गिर रही है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement