1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. अमेरिका
  5. 30 जुलाई को व्हाइट हाउस में इटली के प्रधानमंत्री से मुलाकात करेंगे डोनाल्ड ट्रंप

30 जुलाई को व्हाइट हाउस में इटली के प्रधानमंत्री से मुलाकात करेंगे डोनाल्ड ट्रंप

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप 30 जुलाई को व्हाइट हाउस में इटली के प्रधानमंत्री गुइसेपे कोंते से मुलाकात करेंगे। व्हाइट हाउस ने आज जारी एक बयान में कहा कि इटली नाटो में महत्वपूर्ण सहयोगी है।

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: June 28, 2018 9:35 IST
Trump to meet with Italian prime minister at White...- India TV Hindi
Trump to meet with Italian prime minister at White House

वाशिंगटन: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप 30 जुलाई को व्हाइट हाउस में इटली के प्रधानमंत्री गुइसेपे कोंते से मुलाकात करेंगे। व्हाइट हाउस ने आज जारी एक बयान में कहा कि इटली नाटो में महत्वपूर्ण सहयोगी है। वह अफगानिस्तान और इराक में महत्वपूर्ण भूमिका में है और भूमध्यसागरीय क्षेत्र में स्थिरता लाने में मुख्य भूमिका निभाता है। (अमेरिका की भारत को चेतावनी, ईरान से तेल आयात किया तो लगाएगा आर्थिक प्रतिबंध )

व्हाइट हाउस का कहना है कि अमेरिका और इटली साथ मिलकर वैश्विक संघर्षों से निपटने और अटलांटिक के दोनों ओर आर्थिक समृद्धि में वृद्धि के लिए सहयोग बढ़ाने पर चर्चा करेंगे। ट्रंप ने इस महीने की शुरूआत में फॉक्स न्यूज से कहा था कि कोंते ‘‘ बहुत अच्छे ’’ हैं और ‘‘ आव्रजन को लेकर बहुत कड़क हैं , बिल्कुल वैसे ही जैसा कि मैं हूं। ’’

गौरतलब है कि इटली ने हाल में अपनी आव्रजन नीति में बदलाव कर शरणार्थियों को लेकर आने वाली दूसरे देशों की नौकाओं को अपने बंदरगाह तक आने पर प्रतिबंध लगा दिया था। वहीं अमेरिका ने मैक्सिको के रास्ते आने वाले अवैध आव्रजकों से उनके बच्चों को अलग करने की नीति अपनाई थी। हालांकि आलोचनाओं के बाद ट्रंप अपना यह फैसला बदलने पर मजबूर हो गये।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment
coronavirus
X