Thursday, May 02, 2024
Advertisement

1 मिनट के कारण जुड़वां बच्चों ने लिया अलग-अलग साल में जन्म

नया साल हर किसी के लिए खास होता है लेकिन इस बार साल 2018 एक मां के लिए दोहरी खुशियां लेकर आई है। अमेरिका के कैलिफोर्निया में न्यू ईयर की शाम एक महिला ने दो जुड़वां बच्चों को जन्म दिया।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Updated on: January 03, 2018 14:28 IST
twins born a year apart after their mothers premature labor- India TV Hindi
twins born a year apart after their mothers premature labor

नया साल हर किसी के लिए खास होता है लेकिन इस बार साल 2018 एक मां के लिए दोहरी खुशियां लेकर आई है। अमेरिका के कैलिफोर्निया में न्यू ईयर की शाम एक महिला ने दो जुड़वां बच्चों को जन्म दिया। यूं तो दोनों ही बच्चों का जन्म 27 जनवरी 2018 को होना था लेकिन मारिया को न्यू ईयर की शाम से ही लेबर पेन हुआ जिसके चलते उन्हें डिलीवरी के लिए अस्पताल में एडमिट करना पड़ा। दोनों बच्चों का नाम जोक्विन और एंटीना है। (... जब नाचते-नाचते दुल्हन ने दिया बच्चे को जन्म )

जोक्विन का जन्म 31 दिसंबर री रात 11.58 पर हुआ जबकि एंटीना का जन्म 1 जनवरी को 12.16 मिनट पर हुआ। जन्म के वक्त जोक्विन का वजन 2 किलो था वहीं एंटीना का वजन 1.8 किलो था। जुडवां होने के बावजूद भी अब दोनों का बर्थडे, महीना और ,साल सब कुछ अलग होना। मारिया किसान परिवार से है उनकी पहले से 3 बेटियां है। अस्पताल में मौजूद लोगों ने बताया कि मारिया और उनके दोनों बच्चे स्वस्थ है। अब वह घर जा सकती है।

बच्चों के जन्म ने सभी को हैरान कर दिया। पूरा परिवार दोनों बच्चों के जन्म से काफी खुश है। जब उनके परिवार को पता चला कि मारिया को अस्पताल में ही एडमिट होना पड़ेगा तो पूरे परिवार ने अस्पताल में ही न्यू ईयर पार्टी मनाने का प्लान कर लिया था। लेकिन मारिया के लेबर पेन ने सभी को हैरान कर दिया। आपको बता दें कि यह पहली बार नहीं है जब इस तरह से किसी का जन्म हुआ है इससे पहले भी ऐसे की मामले देखे जा चुके हैं।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement