Sunday, April 28, 2024
Advertisement

ICJ में मिली करारी हार के बाद ब्रिटेन ने संयुक्त राष्ट्र में अपने राजदूत को हटाया

अंतरराष्ट्रीय न्यायालय (आईसीजे) में जज के पद के लिए हुए हालिया चुनाव में भारत से मिली करारी शिकस्त के बाद ब्रिटेन ने संयुक्त राष्ट्र में अपने राजदूत मैथ्यू राइक्रॉफ्ट को पद से हटा दिया।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: November 28, 2017 7:04 IST
UK withdrew its ambassador to the United Nations - India TV Hindi
UK withdrew its ambassador to the United Nations

वॉशिंगटन: अंतरराष्ट्रीय न्यायालय (आईसीजे) में जज के पद के लिए हुए हालिया चुनाव में भारत से मिली करारी शिकस्त के बाद ब्रिटेन ने संयुक्त राष्ट्र में अपने राजदूत मैथ्यू राइक्रॉफ्ट को पद से हटा दिया। केरेन पियर्स संयुक्त राष्ट्र में ब्रिटेन की नई राजदूत नियुक्त की गई हैं। (‘फेक न्यूज ट्रॉफी’’ के लिए प्रतियोगिता करें मीडिया: ट्रंप)

संयुक्त राष्ट्र में ब्रिटेन के दूतावास ने एक बयान में कहा कि पियर्स इस विश्व संस्था में ब्रिटेन के राजदूत पद पर नियुक्त की गई पहली महिला हैं। वह न्यूयॉर्क स्थित संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय में स्थायी उप-प्रतिनिधि रह चुकी हैं। हाल तक वह जिनेवा में संयुक्त राष्ट्र की स्थायी प्रतिनिधि थीं।

संयुक्त राष्ट्र में ब्रिटेन के स्थायी मिशन ने पियर्स को इस पद पर नियुक्त करने की कोई वजह नहीं बताई। गौरतलब है कि आईसीजे में जज के एक पद के लिए हुए हालिया चुनाव में ब्रिटेन के उम्मीदवार क्रिस्टोफर ग्रीनवुड को सफलता नहीं मिल सकी थी। भारत के जज दलवीर भंडारी संयुक्त राष्ट्र महासभा में करीब दो-तिहाई वोट प्राप्त कर इस पद पर निर्वाचित हुए थे।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement