1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. अमेरिका
  5. अपने सैनिकों की मौत का बदला ले रही अमेरिकी सेना, ईरान के दोस्तों पर बरसा रही है बम

अपने सैनिकों की मौत का बदला ले रही अमेरिकी सेना, ईरान के दोस्तों पर बरसा रही है बम

अमेरिका की सेना ने अपने और ब्रिटेन के सैनिकों की मौत का बदला लेने के लिए ईरान समर्थित मिलिशिया के खिलाफ अपना अभियान जारी रखा है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 13, 2020 10:58 IST
United States, United States Iraq, United States Iran, United States airstrikes- India TV Hindi
United States conducts airstrikes against multiple Iranian-backed militia sites in Iraq | Pixabay Representational

वॉशिंगटन: अमेरिका की सेना ने अपने और ब्रिटेन के सैनिकों की मौत का बदला लेने के लिए ईरान समर्थित मिलिशिया के खिलाफ अपना अभियान जारी रखा है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, अमेरिकी सेना ने इराक में मौजूद मिलिशिया के खिलाफ ताबड़तोड़ हवाई हमले किए हैं। अमेरिकी सेना के अधिकारियों ने गुरुवार को बताया कि इराक में सैन्य अड्डे पर बुधवार को हुए रॉकेट हमले के बाद यह जवाबी कार्रवाई की जा रही है, जिसमें 2 अमेरिकी सैनिकों और एक ब्रिटिश सैनिक की मौत हो गई थी।

अमेरिकी सेना के अधिकारी ने नाम जाहिर न करने की शर्त पर बताया, ‘अभियान जारी है’ और हथियारों के एक केंद्र को निशाना बनाया जा रहा है। एक अन्य अधिकारी ने कहा, ‘इराक में कई प्रांतों में अमेरिका ने हषद अल-शाबी के ठिकानों पर हवाई हमले किए, जिसमें साजो समान और UAV (ड्रोन) रखे जाने की इकाइयों को निशाना बनाया गया।‘’ ईरान समर्थित सशस्त्र गुट कातिब हिजबुल्लाह को भी निशाना बनाया गया। इससे पहले अमेरिका के रक्षा मंत्री मार्क एस्पर ने आर्मी बेस पर बुधवार को किए गए रॉकेट हमले के जवाब में हर तरह की कार्रवाई के लिए तैयार रहने की चेतावनी दी थी।

आपको बता दें कि इराक की राजधानी बगदाद के उत्तर में स्थित ताजी सैन्य अड्डे पर बुधवार शाम रॉकेट दागे गए थे, जहां अमेरिकी नीत गठबंधन बलों के सैनिक ठहरे हैं। अमेरिका के नेतृत्व वाली गठबंधन फोर्सेज के ये सैनिक जिहादियों से लड़ाई में स्थानीय बलों की मदद करते हैं। गठबंधन बलों की ओर से जारी बयान में कहा गया था कि इसमें 3 सैनिकों की मौत हो गई और 12 अन्य घायल हो गए। इस हमले की अभी तक किसी ने जिम्मेदारी नहीं ली है।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment
X