Thursday, May 09, 2024
Advertisement

अमेरिका: न्यूयॉर्क पुलिस की गोली से अश्वेत नागरिक की मौत, पाइप को समझा था बंदूक

अमेरिका के न्यूयॉर्क शहर के पुलिस अधिकारियों द्वारा चलाई गई गोली से एक अफ्रीकी-अमेरिकी की मौत का मामला सामने आया है...

IANS Reported by: IANS
Updated on: April 05, 2018 19:53 IST
New York police fatally shoot black man pointing metal pipe | NYPD/Facebook- India TV Hindi
New York police fatally shoot black man pointing metal pipe | NYPD/Facebook

न्यूयॉर्क: अमेरिका के न्यूयॉर्क शहर के पुलिस अधिकारियों द्वारा चलाई गई गोली से एक अफ्रीकी-अमेरिकी की मौत का मामला सामने आया है। 'द न्यूयॉर्क टाइम्स' के अनुसार, ब्रुकलिन सड़क पर बुधवार को पुलिस अधिकारियों ने उसे उस वक्त गोली मार दी जब उसने पुलिस की तरफ इशारा कर अपने हाथ में एक चीज उठाई जिसे पुलिस ने बंदूक समझा। बाद में वह नॉब वाला एक धातु का पाइप निकला। इस घटना के बाद क्राउन हाइट्स की सड़कों पर उग्र भीड़ उतर आई। लोगों ने पुलिस की इस कार्रवाई को हत्या करार दिया है।

मरने वाले शख्स के नाम का फिलहाल खुलासा नहीं किया गया है जबकि कानून प्रवर्तन अधिकारी और कुछ स्थानीय निवासियों ने उस शख्स की पहचान 36 वर्षीय साहीद वैसेल के रूप में की है। स्थानीय निवासियों ने बताया कि साहीद को इलाके के एक परिचित शख्स और बेटे की देखभाल करने वाले अच्छे पिता के रूप में जाना जाता था। पुलिस विभाग के प्रमुख टेरेंस ए. मोनैहन ने कहा कि आपातकालीन नंबर 911 पर सूचना मिली थी कि मॉन्टोगोमेरी स्ट्रीट और क्राउट हाइट्स के यूटिका एवेन्यू में एक व्यक्ति बंदूक से लोगों को डरा रहा है। इसके बाद वहां 5 अधिकारी पहुंचे जिनमें 3 सादे कपड़ों में और 2 वर्दी में थे। 

'द न्यूयॉक टाइम्स' ने मोनैहन के हवाले से कहा कि पुलिस को एक शख्स मिला जो 911 कॉल पर दी गई जानकारी से मेल खा रहा था और फिर संदिग्ध दोनों हाथों से गोली चलाने की स्थिति में आ गया और पास खड़े पुलिस अधिकारियों की तरफ उस वस्तु से इशारा करने लगा। इसके बाद पुलिस अफसरों ने उस पर 10 राउंड गोली चलाई। इस घटना के बाद बुधवार रात दर्जनों लोगों ने सड़कों पर उतरकर विरोध जताया और इसे एक 'हत्या' करार दिया। कैलिफोर्निया के सैक्रामेंटो में पुलिस ने एक अन्य अश्वेत शख्स की गोली मारकर जान ले ली थी। पुलिस ने इस शख्स के हाथ में ली गई चीज को बंदूक समझा था जबकि वास्तव में वह मोबाइल फोन था।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement