1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. अमेरिका
  5. युद्धविराम के बाद इजराइल के लिए उड़ान सेवाएं फिर से शुरू करेंगी अमेरिकी एयरलाइन कंपनियां

युद्धविराम के बाद इजराइल के लिए उड़ान सेवाएं फिर से शुरू करेंगी अमेरिकी एयरलाइन कंपनियां

अमेरिका की एयरलाइन कंपनियों-यूनाइडेट, डेल्टा और अमेरिकन ने शुक्रवार को कहा कि इजराइल तथा हमास के बीच युद्धविराम पर सहमति बनने के बाद वे तेल अवीव तक अपनी उड़ान सेवाओं को फिर से शुरू कर रही हैं।

Bhasha Bhasha
Published on: May 22, 2021 10:52 IST
युद्धविराम के बाद...- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE युद्धविराम के बाद इजराइल के लिए उड़ान सेवाएं फिर से शुरू करेंगी अमेरिकी एयरलाइन कंपनियां 

वॉशिंगटन: अमेरिका की एयरलाइन कंपनियों-यूनाइडेट, डेल्टा और अमेरिकन ने शुक्रवार को कहा कि इजराइल तथा हमास के बीच युद्धविराम पर सहमति बनने के बाद वे तेल अवीव तक अपनी उड़ान सेवाओं को फिर से शुरू कर रही हैं। इजराइल और फलस्तीन के चरमपंथी समूह हमास के बीच हुए संघर्ष में तेल अवीव स्थित बेन गुरियोन अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर भी रॉकेट दागे गए थे। डेल्टा एयरलाइंस न्यूयॉर्क से तेल अवीव तक अपनी पहली उड़ान का शुक्रवार रात से ही परिचालन करने की योजना बना रही है और पहली वापसी यात्रा रविवार को होगी।

एयरलाइन के प्रवक्ता मॉर्गन दुरैंट ने कहा कि डेल्टा, “सुरक्षा स्थिति पर करीब से नजर रखेगी और हमारे उड़ान कार्यक्रमों में आवश्यकता अनुसार फेरबदल करेगी।” यूनाइटेड एयरलाइंस ने भी कहा कि वह भी शुक्रवार रात से सेवाएं फिर से शुरू करने की उम्मीद कर रही है और पहली उड़ान न्यू जर्सी के नेवार्क से तेल अवीव तक जाएगी। कंपनी के एक प्रवक्ता ने कहा कि एयरलाइन सप्ताहंत में शिकागो और सैन फ्रांसिस्को से भी उड़ान सेवा शुरू करने की योजना बना रही है।

यूनाइटेड ने अमेरिका के तीन शहरों से इजराइल जाने वाली अपनी उड़ानों को 12 मई को रोक दिया था। वहीं, अमेरिकन एयरलाइंस ने कहा कि वह न्यूयॉर्क से तेल अवीव के बीच उड़ान सेवा सोमवार से फिर से शुरू करने की योजना बना रही है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment
X