1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. अमेरिका
  5. PM मोदी का स्वागत करने में गौरवान्वित महसूस कर रहा है अमेरिका: सदन में बोले अमेरिकी सांसद

PM मोदी का स्वागत करने में गौरवान्वित महसूस कर रहा है अमेरिका: सदन में बोले अमेरिकी सांसद

कार्टर ने यूएस हाउस ऑफ रिप्रेजेंटेटिव्स के फ्लोर पर कहा, अमेरिका प्रधानमंत्री मोदी का स्वागत करते हुए सम्मानित महसूस कर रहा है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: September 22, 2021 23:44 IST
Earl Buddy Carter, Earl Buddy Carter Narendra Modi, Narendra Modi in US- India TV Hindi
Image Source : PTI/INDIA TV प्रभावशाली अमेरिकी सांसद कार्टर ने कहा कि अमेरिका प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का स्वागत करते हुए सम्मानित महसूस कर रहा है।

वॉशिंगटन: अमेरिका की यात्रा पर गए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का बुधवार को जॉर्जिया के रिपब्लिकन सांसद अर्ल बडी कार्टर ने दिल खोलकर स्वागत किया। जॉर्जिया के प्रभावशाली सांसद अर्ल ‘बडी’ कार्टर ने सदन में कहा कि अमेरिका प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का स्वागत करके गौरवान्वित महसूस कर रहा है। उन्होंने कहा कि भारत और अमेरिका के बीच संबंध लोकतंत्र, स्वतंत्रता और कानून के राज के सिद्धांतों से गहरे जुड़े हुए हैं। प्रधानमंत्री मोदी बुधवार से शुरू होने वाली तीन दिवसीय अमेरिका यात्रा पर गए हैं जहां वह राष्ट्रपति जो बाइडन से मुलाकात करेंगे और ऐतिहासिक क्वाड सम्मेलन में भाग लेंगे।

अमेरिकी प्रतिनिधि सभा के सदस्य अर्ल ‘बडी’ कार्टर ने सदन में कहा, ‘अध्यक्ष महोदया, मैं अमेरिका और भारत के बीच महत्वपूर्ण कूटनीतिक साझेदारी को मान्यता देने के लिए खड़ा हुआ हूं। हमारे नेताओं के दौरे, हमारे संबंधों के लिए अहम हैं और प्रधानमंत्री मोदी का स्वागत कर अमेरिका गौरवान्वित महसूस कर रहा है। भारत और अमेरिका के बीच संबंध लोकतंत्र, स्वतंत्रता और कानून के राज के सिद्धांतों से गहरे जुड़े हुए हैं।' कार्टर ने कहा कि इतने सालों में दोनों देशों के बीच व्यापार सहयोग बढ़ा है और यह साझेदारी का महत्वपूर्ण अंग है। भारत और अमेरिका के बीच 2019 में वस्तुओं और सेवाओं का व्यापार 149 अरब अमेरिकी डॉलर तक पहुंच गया था।

कार्टर ने सदन को संबोधित करते हुए कहा कि अमेरिका और भारत के बीच व्यापार बढ़ने से हमारे लोगों के लिए अधिक समृद्धि आएगी। उन्होंने कहा कि यह महत्वपूर्ण है कि दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र की उस खूबसूरत शहर के साथ मजबूत कूटनीतिक भागीदारी हो, जिसका प्रतिनिधित्व करने के लिए हमें चुना गया है। कार्टर ने कहा, 'अध्यक्ष महोदया, मैं संयुक्त राज्य अमेरिका का मित्र होने के लिए प्रधानमंत्री को धन्यवाद देता हूं।'

bigg boss 15