Friday, March 29, 2024
Advertisement

वेनेजुएला: कैदियों ने की भागने की कोशिश, पुलिस फायरिंग में 68 मरे

वेनेजुएला के शीर्ष के अभियोजक ने बताया कि पुलिस की हाजत में आग लगने से 68 लोगों की मौत हो गई। कैदियों के अधिकारों से जुड़े एक संगठनका कहना है कि कैदियों ने जेल से भागने का प्रयास किया था।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: March 29, 2018 12:13 IST
 Venezuela Prisoners try to flee 68 dead in police...- India TV Hindi
 Venezuela Prisoners try to flee 68 dead in police firing  

काराकास: वेनेजुएला के शीर्ष के अभियोजक ने बताया कि पुलिसकी हाजत में आगलगने से 68 लोगों की मौत हो गई। कैदियों के अधिकारों से जुड़े एक संगठन का कहना है कि कैदियों ने जेल से भागने का प्रयास किया था। कुछ मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, कैदी जेल से भागने की कोशिश कर रहे थे जिन पर पुलिस ने गोलियां चलानी शुरू कर दी। इस घटना के बाद मृतकों ने परिजनों ने जेल के बाद इकट्ठा होकर काफी हंगामा किया। (डाटा लीक मामला: फेसबुक ने प्राइवेसी सेटिंग में किए बड़े बदलाव, यूजर्स को अब करना होगा ये काम )

अधिकारी तारेक विलियम साब ने कल ट्विटर पर बताया, ‘‘ काराबोबो के पुलिस मुख्यालय में हुई भयावह घटनाओं के मद्देनजर हमने चार अभियोजकों को नियुक्त किया है ताकि उसकी जांच की जा सके। वहां लगी आग में 68 लोगों की मौत हुई है।’’ इस हादसे में मारे गए 19 वर्षीय कैदी योरमान सालाजार की मां लिसेते मेंडोजा ने संवाददाताओं को बताया, "उन्होंने हमें कुछ नहीं बताया है। मैंने पुलिस से कहा था कि उनके साथ कुत्तों की तरह व्यवहार न करें। उन पर गैसोलीन न फेंके।"

मेंडोजा ने कहा, "उसे डकैती करने के लिए गिरफ्तार किया गया था लेकिन इसके लिए उसे एक कुत्ते की तरह नहीं मारा जाना चाहिए था।" स्थानीय निवासियों ने बताया कि सुबह करीब 4 बजे संघर्ष शुरू हुआ। संघर्ष के कारणों की फिलहाल जानकारी नहीं है और अधिकारियों ने कोई सूचना नहीं दी है। एक पुलिसकर्मी ने जेल के बाहर एकत्र हुए प्रदर्शनकारियों से कहा, "आपको जानकारी प्राप्त करने के लिए हमें समय देना पड़ेगा।"

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement