1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. अमेरिका
  5. अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने हिंसा की घटनाओं पर ट्रंप को लताड़ा, जानिए क्या कहा

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने हिंसा की घटनाओं पर ट्रंप को लताड़ा, जानिए क्या कहा

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने वाशिंगटन डीसी में हुई हिंसा की घटनाओं पर रिपब्लिकन पार्टी और उसके नेताओं को जमकर लताड़ लगाई।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: January 07, 2021 10:27 IST
अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने हिंसा की घटनाओं पर ट्रंप को लताड़ा, जानिए क्या कहा- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने हिंसा की घटनाओं पर ट्रंप को लताड़ा, जानिए क्या कहा

न्यूयॉर्क: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने वाशिंगटन डीसी में हुई हिंसा की घटनाओं पर रिपब्लिकन पार्टी और उसके नेताओं को जमकर लताड़ लगाई। उन्होंने हिंसा की घटनाओं पर दुख जताते हुए अपना बयान जारी किया है। ओबामा ने अपने बयान में कहा कि कैपिटोल में हुई हिंसा की घटनाओं को इतिहास अच्छी तरह से याद रखेगा जिसे मौजूदा राष्ट्रपति ने उकसाया। ओबामा ने मौजूदा राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प का नाम लिए बगैर कहा कि मौजूदा राष्ट्रपति लगातार कानूनी तरीके से हुए चुनाव को लेकर आधारहीन तर्कों के साथ झूठ पर झूठ बोले जा रहे हैं। यह हमारे देश के लिए बेहद शर्मनाक है। 

ओबामा ने कहा कि पिछले दो महीने से एक राजनीतिक दल और उसके मीडिया तंत्र द्वारा अपने समर्थकों को यह सच नहीं बताना चाह रहे हैं कि यह कोई कांटे की टक्कर वाला चुनाव नहीं था और 20 जनवरी को नवनिर्वाचित जो बीडेन राष्ट्रपति के तौर पर देश की बागडोर संभालेंगे। तथ्यहीन और मनगढंत बातें जिनका सच्चाई से कोई सरोकार नहीं है, लगातार फैलाई जाती रहीं। इसका नतीजा आज की घटनाओं में साफ नजर आ रहा है। 

ओबामा ने साफ तौर पर कहा कि रिपब्लिकन पार्टी के नेताओं के पास अभी भी वक्त है कि वे सच्चाई को स्वीकार करें और हिंसा की आग को बुझाएं। उन्होंने कहा कि अगर वे ऐसा करते हैं तो इसका मतलब है कि उन्होंने अमेरिका को प्राथमिकता दी है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment