Friday, April 26, 2024
Advertisement

गेम नहीं खेलेंगे, जब जीत होगी, तभी इसकी घोषणा करेंगे: डोनाल्ड ट्रंप

ट्रंप ने अपनी जीत का दावा भी किया है। उन्होंने कहा, "मुझे लगता है कि हमारी जीत होगी। आप जानते हैं, मैं इसे एक बहुत हो सकने के तौर पर देखता हूं, आप जानते हैं कि जीतने का एक बहुत सॉलिड मौका है।"

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: November 04, 2020 4:55 IST
Donald Trump- India TV Hindi
Image Source : AP Donald Trump

न्यूयॉर्क | अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने मंगलवार को कहा कि वह केवल तभी जीत की घोषणा करेंगे, जब वह चुनाव जीत लेंगे। ट्रंप ने सुबह की फोन कॉल पर फॉक्स न्यूज को बताया, "जब जीत होगी तो जीत की घोषणा करेंगे।" उन्होंने कहा, "आप जानते हैं, गेम खेलने का कोई कारण नहीं है।"

हालांकि ट्रंप ने अपनी जीत का दावा भी किया है। उन्होंने कहा, "मुझे लगता है कि हमारी जीत होगी। आप जानते हैं, मैं इसे एक बहुत हो सकने के तौर पर देखता हूं, आप जानते हैं कि जीतने का एक बहुत सॉलिड मौका है।" रियलक्लेयर पॉलिटिक्स के अनुसार, ट्रंप अपने डेमोक्रेटिक प्रतिद्वंद्वी जो बाइडन से 7.2 प्रतिशत अंकों से पीछे चल रहे हैं।

हालांकि ट्रंप ने ऐसे पोल की आलोचना भी की है और कहा है कि बाइडन के जीतने की कोई भी संभावना नहीं है। कुछ मीडिया संस्थानों ने आरोप लगाया है कि ट्रंप औपचारिक अंतिम वोटों की गिनती से पहले ही अपनी जीत की घोषणा करने की योजना बना रहे हैं। इसके बाद काफी विवाद छिड़ गया। ट्रंप और उनके डेमोक्रेटिक पार्टी के प्रतिद्वंद्वी बाइडन दोनों शुरुआत में ही मतदान प्रक्रिया के तहत मतदान कर चुके हैं।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement