Friday, May 03, 2024
Advertisement

चुनाव से चंद दिनों पहले इस देश के राष्ट्रपति पद के कैंडिडेट की हत्या, सिर में मारी गोली

दक्षिण अमेरिकी देश के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार फर्नांडो विलाविसेंसियो की गोली मारकर हत्या कर दी गई। जब वे कार में बैठने जा रहे थे, तभी हमलावर ने उनके सिर में गोली मार दी। कुछ ही दिन में इस देश में राष्ट्रपति पद के चुनाव होने हैं।

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Published on: August 10, 2023 8:41 IST
राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार को गोली लगने के बाद उन्हें कवर करते सुरक्षा अधिकारी।- India TV Hindi
Image Source : AP राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार को गोली लगने के बाद उन्हें कवर करते सुरक्षा अधिकारी।

Ecuador : इक्वाडोर में राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार फर्नांडो विलाविसेंसियो की गोली मार कर हत्या कर दी गई है। क्विटो शहर में उन्हें गोली मारी गई है। बताया जा रहा है कि वे क्विटो में एक प्रचार कार्यक्रम में हिस्सा लेने गए थे, उसी समय नेशनल असेंबली के सदस्य फर्नांडो को गोली मारी गई। जब उन्हें शूट किया गया, उस समय वे कार में बैठने जा रहे थे। उनकी प्रचार टीम के एक सदस्य ने स्थानीय मीडिया को बताया कि प्रचार के बाद जैसी ही फर्नांडो अपनी कार में बैठने जा रहे थे, तभी एक शख्स ने उनके सिर में गोली मार दी। इक्वाडोर के निवर्तमान राष्ट्रपति गुइलेर्मो लासो ने सोशल मीडिया पर उनकी मौत की पुष्टि की है। 

दो सप्ताह से भी कम समय

59 वर्षीय पत्रकार विलाविसेंशियो 20 अगस्त को होने वाले राष्ट्रपति चुनाव के आठ उम्मीदवारों में से एक थे। चुनाव में दो सप्ताह से भी कम समय होने पर क्विटो में एक राजनीतिक रैली आयोजित की गई थी। इसी दौरान बंदूकधारियों ने उनकी गोली मारकर हत्या कर दी।

गोलियां लगते ही अस्पताल ले जाया गया था

डिप्टी कमांडर जनरल मैनुअल इनिग्वेज ने बताया कि क्विटो के एक हाईस्कूल में आयोजित रैली से जब विलाविसेंशियो बाहर निकल रहे थे, तभी कुछ लोगों ने उन पर गोलीबारी कर दी। उन्हें तुरंत अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उनकी मौत की पुष्टि की। इसके अलावा, हमले में एक पुलिस अधिकारी भी घायल हुआ। 

हत्यारों को नहीं बख्शा जाएगा

अधिकारी ने बताया कि बंदूकधारियों ने इस दौरान एक बम (ग्रेनेड) भी विलाविसेंशियो के लोगों की ओर फेंका। हालांकि, बम फटा नहीं। वहीं, राष्ट्रपति गुइलेर्मो लासो ने कहा कि किसी भी सूरत में हत्यारों को बख्शा नहीं जाएगा।इक्वाडोर में इस समय नशीले पदार्थों की तस्करी नियंत्रण से बाहर हो रही है। पिछले महीने, संगठित अपराध से जुड़ी कई हत्याओं के बाद इक्वाडोर के राष्ट्रपति लासो ने तीन प्रांतों में आपातकाल और रात्रि कर्फ्यू की घोषणा की थी। सुरक्षा के साथ-साथ विलाविसेंशियो की रैली भ्रष्टाचार से निपटने पर केंद्रित थी। उन्होंने एक पत्रकार के रूप में इस मुद्दे को उठाया था। 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement