Thursday, April 25, 2024
Advertisement

कब रूकेगी फ्लाइट में हो रही लापरवाही? अब यात्री ने खोला इमरजेंसी गेट, आफत में आई जान

विमान में सवार एक व्यक्ति ने कथित तौर पर फ्लाइट में इमरजेंसी एग्जिट डोर खोल दिया। इसके बाद यात्री द्वारा इमरजेंसी स्लाइड को एक्टिव करने का प्रयास भी किया गया, जिसके बाद यात्री को अब यात्री को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai
Published on: March 27, 2023 10:04 IST
america flight from Los Angeles passenger activated Emergency Doors police arrested- India TV Hindi
Image Source : AP कब रूकेगी फ्लाइट में हो रही लापरवाही?

Emergency Doors Open in Flight: हवाई जहाज में यात्रा के दौरान सहयात्रियों या विमान के क्रू मेंबर्स के साथ बदतमीजी के मामले अब आम हो चुके हैं। वहीं कई बार नियमों के उल्लंघन के मामले भी बीते कुछ वक्त में देखने को मिले हैं. ऐसा ही एक मामले अब अमेरिका से सामने आया है। यहां संयुक्त राज्य अमेरिका में विमान में बैठे एक शख्स ने ऐसी हरकत कर दी कि सभी यात्रियों की जान पर आफत आ गई। दरअसल विमान में सवार एक व्यक्ति ने कथित तौर पर फ्लाइट में इमरजेंसी एग्जिट डोर खोल दिया। इसके बाद यात्री द्वारा इमरजेंसी स्लाइड को एक्टिव करने का प्रयास भी किया गया, जिसके बाद यात्री को अब यात्री को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। 

यात्री ने खोला इमरजेंसी एग्जिट डोर

फॉक्स न्यूज के मुताबिक शनिवार के दिन लॉस एंजेलिस इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर यह घटना देखने को मिली। यहां डेल्टा एयरलाइंस की एक फ्लाइट सिएटल की ओर जा रही थी। इस दौरान लॉस एंजिल्स एयरपोर्ट पुलिस ने बताया कि काली पैंट के साथ धारीदार लाल और गहरे नीले रंग का स्वेटर पहना एक यात्री फ्लाइट के अंदर अगले हिस्से की तरफ भागा। जब उसे गेट से पीछे ले जाया जा रहा था इस दौरान उसने फ्लाइट अटेंडेंट से पूछा कि अब मैं क्या कर सकता हूं। इस दौरान फ्लाइट अटेंडेंट द्वारा बार बार यात्री को बैठने को कहा जा रहा था। इसके बावजूद वह नहीं बैठा और इमरजेंसी एग्जिट डोर की तरफ भागा।

पुलिस ने किया गिरफ्तार

इसके बाद आरोपी ने इमरजेंसी एग्जिट विडो की कुंडी को घमाया और गेट को खोल दिया। इतने से ही वह नहीं रूका। इसके बाद उसने इमरजेंसी स्लाइड को भी नीचे खिसकाकर एक्टिव कर दिया। इस कारण इस विमान को एयरपोर्ट पर रोक दिया गया। इस कारण विमान को 3 घंटे की देरी का सामना करना पड़ा। जानकारी के मुताबिक इस विमान को इस घटना के कारण 3 घंटे रोकना एयरपोर्ट पर ही रोकना पड़ा। इसके बाद यात्री को फ्लाइट से बाहर निकाला गया और पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया. पुलिस द्वारा आरोपी यात्री को मानसिक जांच के लिए अस्पताल ले जाया गया गया।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement