Monday, June 17, 2024
Advertisement

अमेरिका: पॉर्न स्टार को रुपए देने के मामले में कोर्ट पहुंचे पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप, जानें क्या है पूरा मामला

अमेरिकी राष्ट्रपति पर पॉर्न स्टार को रुपए देने का आरोप है। ये मामला पॉर्न स्टार स्टॉर्मी डेनियल्स से जुड़ा है, जो 2016 का मामला है। जूरी का चयन शुरू होने से पहले कुछ कानूनी बहस हो सकती है।

Edited By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Updated on: April 15, 2024 21:54 IST
Donald Trump- India TV Hindi
Image Source : FILE/PTI डोनाल्ड ट्रंप

न्यूयॉर्क: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप सोमवार को न्यूयॉर्क की एक कोर्ट में पहुंचे। ये मामला उस पॉर्न स्टार से जुड़ा है, जिसके साथ ट्रंप के संबंधों की बात सामने आई थी। ट्रंप पर आरोप है कि उन्होंने इस मामले को छिपाने के लिए पॉर्न स्टार को एक लाख 30 हजार डॉलर का भुगतान किया था।

क्या है पूरा मामला?

ये देश के किसी भी पूर्व राष्ट्रपति से संबंधित पहला आपराधिक मुकदमा और ट्रंप के चार मामलों में से भी पहला मुकदमा है। ट्रंप द्वारा पॉर्न स्टार स्टॉर्मी डेनियल्स को धन दिए जाने का मामला 2016 का है। उस समय ट्रंप के पॉर्न स्टार के साथ संबंध होने की बातें सामने आई थीं और आरोप है कि उन्होंने इसको छिपाने के लिए स्टॉर्मी को एक लाख 30 हजार डॉलर का भुगतान किया था। 

पूर्व राष्ट्रपति की कंपनी ने यह धन उनके वकील माइकल कोहेन को दिया था जिन्होंने ट्रंप की ओर से पॉर्न स्टार को इसका भुगतान किया। यह मुकदमा ऐसे समय आगे बढ़ रहा है जब ट्रंप इस वर्ष राष्ट्रपति चुनाव के रिपब्लिकन टिकट के लिए संभावित उम्मीदवार भी हैं। 

जूरी का चयन शुरू होने से पहले कुछ कानूनी बहस हो सकती है। जब ऐसा होता है तो 12 जूरी सदस्यों और छह वैकल्पिक सदस्यों को खोजने की प्रक्रिया शुरू करने के लिए दर्जनों लोगों को अदालत कक्ष में बुलाया जाता है। ट्रंप ने व्यावसायिक रिकॉर्ड में हेराफेरी करने के 34 गंभीर मामलों में खुद को निर्दोष बताया है। अभियोजकों का कहना है कि कोहेन को किए गए भुगतान को ट्रंप के वास्तविक उद्देश्य को छिपाने के लिए कानूनी शुल्क के रूप में गलत तरीके से दर्ज किया गया था। वहीं, ट्रंप के वकीलों का कहना है कि यह वास्तव में कानूनी खर्च था और इसमें कोई लीपापोती नहीं की गई। (इनपुट: भाषा)

ये भी पढ़ें: 

PM Modi Interview: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सबसे बड़ी ताकत क्या है? खुद बताया

PM Modi Interview: 'हम 2047 के लिए काम कर रहे हैं, मेरे फैसले किसी को डराने के लिए नहीं', पीएम मोदी का फुल इंटरव्यू

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement