America Gun Firing: अमेरिका में फिर गोलीबारी, डेट्रॉयड में युवक ने की फाय​रिंग, पुलिस अधिकारी की मौत

America Gun Firing: अमेरिका के डेट्रॉयट में गोलीबारी का मामला सामने आया है। एक व्यक्ति द्वारा गोली चलाने से एक पुलिसकर्मी और एक संदिग्ध व्यक्ति की मौत की खबर है।

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Published on: July 07, 2022 9:56 IST
America Gun Firing- India TV Hindi News
Image Source : FILE PHOTO America Gun Firing

America Gun Firing: अमेरिका में गोलीबारी की घटनाएं लगातार हो रही हैं। ताजा घटनाक्रम के अनुसार अमेरिका के डेट्रॉयट में गोलीबारी का मामला सामने आया है। एक व्यक्ति द्वारा गोली चलाने से एक पुलिसकर्मी और एक संदिग्ध व्यक्ति की मौत की खबर है। जानकारी के अनुसार अमेरिका के डेट्रॉयट में एक पुलिस अधिकारी और एक बंदूकधारी व्यक्ति की गोली लगने से मौत हो गई। डेट्रॉयट के पुलिस प्रमुख जेम्स वाइट ने यह जानकारी दी। वाइट ने कहा कि पुलिस अधिकारी और उनके सहकर्मी को बुधवार शाम को सूचना मिली कि एक व्यक्ति गोली चला रहा है। इसके बाद वे मौके पर पहुंचे, जहां संदिग्ध एक आधुनिक हथियार से उनकी दिशा में गोलीबारी कर रहा था।

वाइट ने कहा कि एक अधिकारी को गोली लगी और उनके सहकर्मी ने संदिग्ध पर गोली चलाई, जिससे उसकी मौत हो गई। घायल अधिकारी की अस्पताल में मौत हो गई। मृत अधिकारी की तत्काल पहचान नहीं हो पाई है लेकिन वाइट ने कहा कि वह पांच साल से विभाग में काम कर रहा था। मामले की जांच जारी है। 

अमेरिका में नहीं थम रही गोलीबारी की घटनाएं

अमेरिका में इससे पहले भी गोलीबारी की कई घटनाएं हुई हैं। हाल ही में अमेरिकी शहर फिलाडेल्फिया में बंदूकधारी ने भीड़ पर ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी थी। इस घटना में कम से कम तीन लोगों की मौत हो गई, वहीं 11 लोग घायल हुए थे। यह घटना साउथ स्ट्रीट के 200 ब्लॉक में हुई थी। गोलीबारी की जानकारी तब मिली थी, जब गश्त पर पुलिस ने कई गोलियों की आवाज सुनी और कई सक्रिय निशानेबाजों को भीड़ पर फायरिंग करते देखा। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन की चेतावनी का भी लोगों के ऊपर कोई असर नहीं दिख रहा है। उन्होंने कहा था कि अपराधियों को बख्शा नहीं जाएगा, उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। 

न्यूयॉर्क और टेक्सास में भी हुई थीं गोलीबारी की वारदातें

फिलाडेल्फिया से पहले मध्य वर्जीनिया में भी गोलीबारी की एक घटना सामने आई थी। यहां एक पार्टी के दौरान गोलीबारी में 20 वर्षीय युवक की मौत हो गई थी। वहीं सात अन्य घायल हो गए। इससे पहले 14 मई को न्यूयार्क के बफैलो में किराने की दुकान में हुई गोलीबारी में 10 लोग मारे गए थे, जबकि 24 मई को टेक्सास के उवाल्डे में एक प्राथमिक विद्यालय में दो शिक्षक और 19 बच्चों की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।

Latest World News

navratri-2022