Monday, May 20, 2024
Advertisement

अमेरिकाः नाबालिग का 20 से ज्यादा बार यौन शोषण, जांच में दोषी पाई गई पूर्व टीचर

अमेरिका में एक पूर्व टीचर द्वारा स्कूल के नाबालिग छात्र के साथ कई बार यौन शोषण करने का मामला सामने आया है। जांच में वह दोषी पाई गई।

Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Updated on: January 24, 2024 19:03 IST
हैथर हेअर- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA हैथर हेअर

America News: अमेरिका में एक पूर्व टीचर द्वारा एक नाबालिग छात्र के साथ कई बार यौन शोषण करने का मामला सामने आया है। इस पर छात्र की शिकायत के बाद महिला को गिरफ्तार किया गया। जांच में वह यौन शोषण की दोषी पाई गई हैं। जानकारी के अनुसार अमेरिका के अर्कसा में हैथर हेअर नाम की 33 साल की पूर्व टीचर एक नाबालिग स्टूडेंट का यौन शोषण करने की दोषी पाई गई है।  हैथर ने 2021 और 2022 के दौरान नाबालिग छात्र के साथ अपने घर, गाड़ी, क्लासरूम और स्कूल की पार्किंग में 20 से 30 बार यौन शोषण किया था। 17 वर्षीय छात्र की शिकायत के बाद हैथर को अप्रैल 2023 में गिरफ्तार किया गया था। जांच में वह दोषी पाई गई है।

जानिए ऐसे मामले में कितनी सजा का है प्रावधान?

इस मामले में न्यायधीश ने फैसला सुरक्षित रख लिया है। वे बाद में फैसला सुनाएंगे। वैसे किसी नाबालिग को गैरकानूनी यौन गतिविधि में शामिल करने के लिए ले जाने पर कम से कम 10 साल की कैद और अधिकतम आजीवन कारावास का प्रावधान है। 

नाबालिग छात्र को दिया था पर्सनल नंबर

जांच से पता चला कि महिला टीचर हेअर पूर्व में ब्रायंट हाई स्कूल में टीचर ने उससे मिलने के बाद उसे अपना पर्सनल फोन नंबर दिया। साथ ही सोशल मीडिया पर उसके साथ संपर्क में थी। न्यायधीश ने कहा कि पूर्व टीचर ने अपने भरोसे की स्थिति और नाबालिग की कमजोरी का फायदा उठाया। मामले की जांच एफबीआई और सलाइन काउंटी शेरिफ कार्यालय द्वारा की गई थी। मुकदमा सहायक संयुक्त राज्य अटॉर्नी क्रिस्टिन ब्रायंट द्वारा चलाया जा रहा है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement