Tuesday, May 21, 2024
Advertisement

अमेरिकाः ट्रक से टकराने के बाद पटरी से उतरे ट्रेन के डिब्बे, 198 यात्री थे सवार

अग्निशमन विभाग के कैप्टन ब्रायन मैकग्राथ ने कहा मूरपार्क में टक्कर के बाद ट्रेन की 7 डिब्बों में से तीन पटरी से उतर गए। इस घटना में 14 लोग घायल हो गए। ट्रेन में 198 लोग सवार थे।

Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Updated on: June 29, 2023 12:07 IST
अमेरिकाः ट्रक से टकराने के बाद पटरी से उतरे ट्रेन के डिब्बे, 198 यात्री थे सवार- India TV Hindi
Image Source : AP अमेरिकाः ट्रक से टकराने के बाद पटरी से उतरे ट्रेन के डिब्बे, 198 यात्री थे सवार

America News: अमेरिका के कैलिफोर्निया में एक ट्रक से टकराकर एक यात्री ट्रेन के कई डिब्बे पटरी से उतर गए। इस घटना में कई लोगों के घायल होने की खबर है। यह हादसा बुधवार को हुआ। अधिकारियों ने कहा कि लगभग 200 यात्रियों को ले जा रही एक एमट्रैक ट्रेन बुधवार को दक्षिणी कैलिफोर्निया में एक काउंटी जल ट्रक से टकराकर पटरी से उतर गई।  इससे ट्रक का चालक गंभीर रूप से घायल हो गया। वेंचुरा काउंटी अग्निशमन विभाग के कैप्टन ब्रायन मैकग्राथ ने कहा मूरपार्क में टक्कर के बाद ट्रेन की 7 डिब्बों में से तीन पटरी से उतर गए। मैकग्राथ ने कहा कि ट्रेन में सवार 14 लोगों को मामूली चोटों के कारण अस्पतालों में ले जाया गया। जबकि ट्रक चालक को सिर में चोट लगने के कारण ट्रॉमा सेंटर ले जाया गया।

बिखरे पड़े थे ट्रक के हिस्से

ट्रक के हिस्से पटरी से उतरी ट्रेन के डिब्बों के चारों ओर बिखरे हुए थे। वहीं ट्रक का बड़ा हिस्सो ट्रैक के पास ही गिरा पड़ा था। मैकग्राथ ने शुरू में कहा था कि ऐसा माना जा रहा है कि ट्रक का ड्राइवर दुर्घटना से पहले वाहन से बाहर निकल गया था, लेकिन बाद में उन्होंने स्पष्ट किया कि दुर्घटना की वजह अभी पता नहीं चली है।उन्होंने कहा कि इस बारे में विस्तृत रूप से जांच की जा रही है। 

लॉस एंजिल्स की ओर जा रही थी ट्रेन 

ट्रेन सिएटल से लॉस एंजिल्स की ओर जा रही थी। तभी सुबह 11.15 बजे एक पानी के ट्रक और ट्रेन की ट्रैक पर टक्कर हो गई। बयान में कहा गया, ‘लगभग 198 यात्री और चालक दल के 13 सदस्य ट्रेन में सवार थे, जिन्हें ट्रेन से निकाल लिया गया। किसी के गंभीर रूप से घायल होने की कोई खबर नहीं है।‘

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement