Sunday, April 28, 2024
Advertisement

अमेरिका में भारतवंशी युवती की मौत का राज खुला, मौत के बाद हंसता दिख रहा था अमेरिकी ऑफिसर

अमेरिका में एक भारतीय युवती की मौत का राज खुल गया है। वीडियो में दिख रहा है कि उसकी मौत के बाद अमेरिकी ऑफिसर बेशर्मी से हंस रहा है।

Kajal Kumari Edited By: Kajal Kumari
Published on: September 14, 2023 0:09 IST
america- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA अमेरिका में इंडियन युवती की हत्या

अमेरिका के सिएटल में जनवरी में एक पुलिस वाहन की टक्कर में भारतवंशी 23 वर्षीय युवती जाहन्वी कंडुला की मौत हो गई थी और उसकी मौत पर पुलिकर्मी डेनियल आडरर के हंसने और मजाक उड़ाने का वीडियो सामने आया है। दरअसल, यह वीडियो अधिकारी के बाडी कैम में रिकार्ड हो गया था। न्यूयॉर्क पोस्ट की रिपोर्ट के अनुसार, अधिकारी को हंसते और मजाक करते हुए वीडियो के सामने आने के बाद सिएटल पुलिस यूनियन नेताओं के खिलाफ जांच शुरू की गई है। सोमवार को जारी किए गए वीडियो में, अधिकारी डैनियल ऑडेरर को स्नातक छात्रा जाह्नवी कंडुला से जुड़ी दुर्घटना की जांच पर चर्चा करते हुए सुना जा सकता है, जिसे 23 जनवरी को उनके सहयोगी अधिकारी केविन डेव ने मार डाला था। 

जानकारी के मुताबिक जाहन्वी 23 जनवरी को थामस स्ट्रीट के पास टहल रही थी, तभी पुलिस वाहन ने उसे टक्कर मार दी। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि वह दूर जा गिरी थी और उसकी मौत हो गई थी। वाहन केविन डेव चला रहे थे। अधिकारी डेनियल आडरर घटना स्थल पर इसकी जांच के लिए पहुंचे थे कि केविन डेव ने शराब तो नहीं पी रखी थी। लेकिन उसकी मौत पर वे बेशर्मी से हंसते और कहकहे लगाते देखे गए हैं। 

अधिकारी बेशर्मी से हंसते दिखे 

क्लिप में, सिएटल पुलिस ऑफिसर्स गिल्ड के उपाध्यक्ष डैनियल ऑडेरर को गिल्ड के अध्यक्ष के साथ एक कॉल में यह कहते हुए सुना जा सकता है, " माइक सोलन से यह कह रहे हैं कि वह मर चुकी है और उसके जीवन की अधिक कीमत नहीं थी। यह कहने के बाद आडरर हंसने लगते हैं और मजाक उड़ाते हुए कहते हैं कि वो तो आम शख्स है। बस 11,000 डालर का चेक लिख दो। वह वैसे भी 26 साल की थी, उसका मूल्य ही कितना था। आडरर ने यह भी कहा था कि डेव 80 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से वाहन चला रहे थे। हालांकि, जून में जांच में पाया गया कि डेव के वाहन की रफ्तार 120 किलोमीटर प्रति घंटे थी, जबकि तय सीमा 40 किलोमीटर प्रतिघंटे थी।

असंवेदनशील वीडियो आया सामने

सिएटल सामुदायिक पुलिस आयोग (सीपीसी) ने वीडियो जारी होने के बाद सोमवार को एक बयान जारी किया, जिसमें ऑडरर और उनके सहयोगी के बीच की बातचीत को "दिल तोड़ने वाली और चौंकाने वाली असंवेदनशील" बताया गया। सीपीसी ने कहा, ''सिएटल के लोग ऐसे पुलिस विभाग से बेहतर के हकदार हैं जिस पर समुदाय के साथ विश्वास बढ़ाने और सार्वजनिक सुरक्षा सुनिश्चित करने की जिम्मेदारी है।'' इस बीच, सिएटल पुलिस विभाग, जिसने "पारदर्शिता के हित में" वीडियो जारी किया, ने कहा कि वह इस मामले पर तब तक कोई टिप्पणी नहीं करेगा जब तक कि पुलिस जवाबदेही कार्यालय घटना की जांच पूरी नहीं कर लेता।

ये भी पढ़ें:

अनंतनाग में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, सेना के कर्नल सहित तीन जवान शहीद

बिहार में JDU एमएलसी राधाचरण सेठ को ईडी ने किया गिरफ्तार, भोजपुर में सुबह पड़ा था छापा

 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement