Sunday, April 28, 2024
Advertisement

अमेरिका के फ्लोरिडा में हमलावर ने चलाई ताबड़तोड़ गोलियां, 3 अश्वेत लोगों की मौत

पुलिस के अनुसार बंदूकधारी ने दो लोगों की हत्या करने के बाद खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली थी। शेरिफ वाटर्स ने बताया कि हमलावर पड़ोसी क्ले काउंटी से आया था और हमले से कुछ समय पहले अपने पिता को एक संदेश भेजा था, जिसमें लिखा था कि वह अपना कंप्यूटर देखें।

Dharmendra Kumar Mishra Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Updated on: August 27, 2023 11:06 IST
फ्लोरिडा में फायरिंग।- India TV Hindi
Image Source : AP फ्लोरिडा में फायरिंग।

अमेरिका में गोलीबारी की घटनाएं रुकने का नाम नहीं ले रही हैं, एक के बाद एक स्थान पर धड़ाधड़ फायरिंग की जा रही है। इसमें कई लोगों की अब तक जान जा चुकी है। ताजा मामले में एक हमलावर ने फ्लोरिडा के स्टोर में अश्वेत लोगों को निशाना बनाते हुए ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी है। यह घटना अमेरिका के फ्लोरिडा में जैकसनविले के एक स्टोर में शनिवार को हुई। यहां एक श्वेत व्यक्ति ने गोलीबारी कर तीन अश्वेत लोगों की हत्या करने के बाद खुद को भी गोली मारकर आत्महत्या कर ली। स्थानीय शेरिफ ने इस हमले को ‘‘नस्लवाद से प्रेरित’’ बताया है। घटना के बाद से पूरे इलाके में हड़कंप मच गया है। पुलिस घटना की जांच में जुट गई है।

शेरिफ टी के वाटर्स ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘उसे (हमलावर को) अश्वेत लोगों से नफरत थी। इस बात का कोई साक्ष्य नहीं है कि हमलावर किसी बड़े समूह का हिस्सा था।’’ वाटर्स ने बताया कि हमलावर ने ‘डॉलर जनरल स्टोर’ में हमला करने के लिए एक पिस्तौल और एक एआर-15 अर्द्धस्वचालित राइफल का इस्तेमाल किया। गोलीबारी अपराह्न दो बजे से ठीक पहले एडवर्ड वाटर्स यूनिवर्सिटी के पास एक डॉलर जनरल में हुई। एडवर्ड वाटर्स यूनिवर्सिटी ऐतिहासिक अश्वेत यूनिवर्सिटी है। हमलावर ने एक पत्र छोड़ा है, जिसके आधार पर जांचकर्ताओं का मानना है कि उसने जैकसनविले में एक वीडियो गेम प्रतियोगिता के दौरान एक अन्य बंदूकधारी द्वारा किए गए हमले की घटना के पांच साल पूरे होने के मौके पर गोलीबारी की।

हमलावर ने खुद को भी मार ली गोली

पुलिस के अनुसार बंदूकधारी ने दो लोगों की हत्या करने के बाद खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली थी। शेरिफ वाटर्स ने बताया कि हमलावर पड़ोसी क्ले काउंटी से आया था और हमले से कुछ समय पहले अपने पिता को एक संदेश भेजा था, जिसमें लिखा था कि वह अपना कंप्यूटर देखें। उन्होंने बताया कि हमलावर के पिता को कंप्यूटर पर कुछ लेख मिले और परिवार ने पुलिस को इसकी जानकारी दी, लेकिन गोलीबारी इससे पहले ही शुरू हो चुकी थी। इस हमले ने अश्वेत अमेरिकियों को निशाना बनाकर अतीत में किए गए हमलों की दुखद यादों को ताजा कर दिया है और इससे समुदाय में भय पैदा होने की आशंका है। इससे पहले 2022 में न्यूयॉर्क के बफेलो में एक श्वेत हमलावर ने अश्वेतों को निशाना बनाकर किए हमले में 10 लोगों की हत्या कर दी थी। (एपी)

यह भी पढ़ें

पाकिस्तान में प्रतिबंधित संगठनों के 8 संदिग्ध आतंकवादी गिरफ्तार, पाक के इन स्थलों को उड़ाने की थी योजना

चंद्रयान-3 की सफलता के 3 दिन बाद पाकिस्तान की ओर से आया ये आधिकारिक बयान, ISRO के लिए कही ये बात

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement