Sunday, April 28, 2024
Advertisement

ब्राजील: पूर्व राष्ट्रपति के छोटे बेटे पर धोखाधड़ी का मामला, पुलिस ने बनाया आरोपी, जानिए क्या लगा है आरोप?

ब्राजील पुलिस ने गुरुवार को बताया कि उसने कथित धोखाधड़ी के मामले में पूर्व राष्ट्रपति जायर बोल्सोनारो के बेटे छोटे बेटे को आरोपी बनाया है।

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Updated on: February 16, 2024 12:20 IST
पूर्व राष्ट्रपति के छोटे बेटे पर धोखाधड़ी का मामला- India TV Hindi
Image Source : FILE पूर्व राष्ट्रपति के छोटे बेटे पर धोखाधड़ी का मामला

Brazil News: दक्षिण अमेरिकी देश ब्राजील में वहां की पुलिस ने कथित धोखाधड़ी के मामले में पूर्व राष्ट्रपति बोल्सोनारो के छोटे बेटे को आरोपी बनाया  है। जानकारी के अनुसार ब्राजील पुलिस ने गुरुवार को बताया कि उसने कथित धोखाधड़ी के मामले में पूर्व राष्ट्रपति जायर बोल्सोनारो के बेटे छोटे बेटे को आरोपी बनाया है। 

गलतबयानी जैसे लगे आरोप

ब्राजील के संघीय जिला क्षेत्र की पुलिस ने एक बयान में कहा कि जायर रेनन बोल्सोनारो और उनके एक मित्र कपटपूर्ण गलतबयानी, बैंक ऋण अनुरोध के संबंध में फर्जी दस्तावेजों के उपयोग और धनशोधन के संदिग्ध हैं। पुलिस ने विस्तृत विवरण देने से इनकार कर दिया। 

पुलिस ने मारा था घरों और दफ्तरों पर छापा

अगस्त 2023 में पुलिस द्वारा कुछ दस्तावेज और इलेक्ट्रॉनिक उपकरण जब्त किए जाने के बाद से जायर रेनन कोई भी गलत काम से इनकार करते रहे हैं। ब्राजील पुलिस ने इस महीने की शुरुआत में पूर्व राष्ट्रपति बोल्सोनारो के शीर्ष सहयोगियों के घरों और कार्यालयों पर छापा मारा था और एक मामले की जांच के तहत बोल्सोनारो का पासपोर्ट जब्त कर लिया था। 

बोल्सोनारो ने रची थी तख्तापलट की साजिश

इस मामले में आरोप लगाया गया कि बोल्सोनारो ने आठ जनवरी 2023 को नए राष्ट्रपति के तौर पर शपथ लेने वाले लुइज इनासियो लूला डा सिल्वा को हटाने के लिए तख्तापलट की साजिश रची थी। गौरतलब है कि दक्षिण अमेरिकी देश ब्राजील अपनी अर्थव्यवस्था को लेकर संघर्ष कर रहा है। कोरोना के बाद से ही यहां राजनीतिक और आर्थिक स्थितियां बहुत अच्छी नहीं हैं। भारत ने कोरोनाकाल में ब्राजील को भी दवाएं भेजी थीं।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement