Sunday, April 28, 2024
Advertisement

कछुए को सड़क पार करवाने के लिए रोकी कार, हाइवे पर कई गाड़ियां आपस में भिड़ीं

शेरिफ ऑफिस ने घटना का एक वीडियो भी जारी किया जिसमें दिख रहा है कि एक कार सड़क पर बेतरतीब खड़ी कारों के चलते दुर्घटनाग्रस्त हो जाती है।

Vineet Kumar Singh Written By: Vineet Kumar Singh @JournoVineet
Published on: May 20, 2023 8:54 IST
Tortoise, Turtle, Tortoise News, Turtle News, Tortoise Crossing Highway- India TV Hindi
Image Source : WALTON COUNTY SHERIFF'S OFFICE कछुए को सड़क पार करवाने के लिए एक शख्स ने अपनी कार रोक दी थी।

न्यूयॉर्क: अमेरिका के फ्लोरिडा में एक कछुए को सड़क पार करवाने के लिए एक शख्स ने हाइवे पर अपनी कार रोक दी, लेकिन उसके बाद जो हुआ उसकी किसी ने कल्पना भी नहीं की होगी। अधिकारियों ने बताया कि फ्लोरिडा की वॉल्टन काउंटी के पास हाइवे पर एक शख्स ने कछुए को सड़क पार करवाने के लिए अपनी गाड़ी रोक दी थी, जिसके बाद कई गाड़ियां आपस में ही भिड़ गईं। उन्होंने बताया कि यूएस रूट 331 पर हुई इस घटना में एक सेमी-ट्रक और कई अन्य कारें एक-दूसरे से भिड़ गईं।

‘इस तरह सड़क बाधित करने की सलाह नहीं देंगे’

घटना के बाद शेरिफ ऑफिस ने एक फेसबुक पोस्ट में कहा, 'वाइल्डलाइफ और प्राकृतिक परिवेश को बचाने के लिए हमें हरसंभव कोशिश करनी चाहिए, लेकिन इस काम को सड़क के बीच में करने से बचना चाहिए।' पोस्ट में कहा गया कि हम किसी जीव-जंतु की वजह से सड़क को बाधित करने की सलाह कतई नहीं देंगे। शेरिफ ऑफिस ने घटना का एक वीडियो भी जारी किया जिसमें दिख रहा है कि एक कार सड़क पर बेतरतीब खड़ी कारों के चलते दुर्घटनाग्रस्त हो जाती है।


शेरिफ ऑफिस ने दिया कछुए के बारे में अपडेट
दफ्तर ने अपने पोस्ट में कहा, अच्छी बात यह है कि इस दुर्घटना में किसी को भी गंभीर चोट नहीं लगी लेकिन कुछ भी हो सकता था। एक कछुए को सड़क पार कराने के लिए कार रोक दी गई और इस फैसले के चलते चेन रिएक्शन शुरू हो गया जिससे कई गाड़ियां प्रभावित हुई हैं। शेरिफ ऑफिस ने कहा कि कार रोकने वाले शख्स का इरादा गलत नहीं था लेकिन कई बार इस तरह की हरकत जानलेवा साबित हो सकती है, इसलिए इससे बचा जाना चाहिए। शेरिफ ऑफिस ने यह भी बताया कि कछुए को कोई नुकसान नहीं पहुंचा और अब वह एक तालाब में आराम की जिंदगी गुजार रहा है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement