Sunday, May 19, 2024
Advertisement

ट्रंप से जुड़े मामले की सुनवाई के दौरान व्यक्ति ने खुद को कर लिया था आग के हवाले, इलाज के दौरान हुई मौत

अमेरिकी अदालत में ट्रंप के मामले पर सुनवाई के दौरान व्यक्ति ने खुद को आग लगा ली। इससे हड़कंप मच गया। सुरक्षाकर्मियों ने आग बुझाने के बाद उसे अस्पताल पहुंचाया, जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। व्यक्ति ने आग क्यों लगाई, इस बारे में अभी कोई जानकारी सामने नहीं आ सकी है।

Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Updated on: April 20, 2024 18:48 IST
ट्रंप मामले पर सुनवाई के दौरान व्यक्ति ने खुद को किया आग के हवाले। - India TV Hindi
Image Source : AP ट्रंप मामले पर सुनवाई के दौरान व्यक्ति ने खुद को किया आग के हवाले।

न्यूयॉर्कः अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से जुड़े मामले की सुनवाई के दौरान शुक्रवार को अदालत के बाहर खुद को आग लगाने वाले व्यक्ति की मौत हो गई है। पुलिस ने यह जानकारी दी। न्यूयॉर्क सिटी पुलिस विभाग ने कहा कि व्यक्ति को घटना के बाद सुरक्षाकर्मियों ने बचाने का पूरा प्रयास किया। इसके बाद उसे एक स्थानीय अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया गया। व्यक्ति कौन था और उसने खुद को कोर्ट के बाहर आग के हवाले क्यों किया, इस बारे में अमेरिका पुलिस ने अभी कोई जानकारी नहीं दी है।

अमेरिकी अधिकारियों और प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि शुक्रवार दोपहर करीब डेढ़ बजे कलेक्ट पॉन्ड पार्क इलाके में पहुंचा था। उस व्यक्ति के पास कुछ पर्चे थे। उन्होंने बताया कि व्यक्ति ने ये पर्चे इधर-उधर फेंके और फिर खुद को आग लगा ली। इससे कोर्ट रूम के बाहर मौजूद लोगों और सुरक्षाकर्मियों में भी अफरातफरी मच गई। आनन-फानन में आग पर काबू पाते हुए सुरक्षाकर्मी उसे अस्पताल ले गए। मगर उसकी जान नहीं बचाई जा सकी। 

फ्लोरिडा से न्यूयॉर्क आया था व्यक्ति

अमेरिका पुलिस ने कहा कि जिस व्यक्ति की आग लगने से मौत हुई वह कुछ दिन पहले फ्लोरिडा से न्यूयॉर्क आया था। व्यक्ति ने पार्क में घुसने के लिए सुरक्षा चौकियों पर कोई सेंधमारी नहीं की थी। अदालत के बाहर स्थित जिस पार्क में उसने आग लगाई वह सोमवार को ट्रंप के खिलाफ मुकदमा शुरू होने के बाद से ही प्रदर्शनकारियों, पत्रकारों आदि के लिए निर्धारित स्थान रहा है। इसी स्थान पर व्यक्ति पहुंचा था, जहां उसने अचानक खुद को आग के हवाले कर दिया। (एपी) 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement