Earthquake in Mexico: भूकंप के झटकों से फिर दहला मैक्सिको, तीन दिन पहले भी हिली धरती, इतने लोगों की हुई थी मौत

Earthquake in Mexico: मैक्सिको की राजधानी में 6.8 की तीव्रता के भूकंप के झटके महसूस किए गए। भूकंप के झटके बुधवार देर रात एक बजे महसूस किए गए। पश्चिमी व मध्य मैक्सिको में तीन दिन पहले आए 7.6 तीव्रता के भूकंप में दो लोगों की जान चली गई थी।

Shashi Rai Edited By: Shashi Rai @km_shashi
Published on: September 22, 2022 13:40 IST
Representative image- India TV Hindi News
Image Source : AP Representative image

Highlights

  • मैक्सिको की राजधानी में 6.8 की तीव्रता के भूकंप के झटके महसूस किए गए
  • बुधवार देर रात एक बजे हिली धरती
  • राजधानी में नुकसान की तत्काल कोई खबर नहीं है

Earthquake in Mexico: मैक्सिको की राजधानी में 6.8 की तीव्रता के भूकंप के झटके महसूस किए गए। भूकंप के झटके बुधवार देर रात एक बजे महसूस किए गए। पश्चिमी व मध्य मैक्सिको में तीन दिन पहले आए 7.6 तीव्रता के भूकंप में दो लोगों की जान चली गई थी। ‘यूएस जियोलॉजिकल सर्वे’ के अनुसार, भूकंप का केंद्र पश्चिमी मिचोआकन में प्रशांत तट के पास दक्षिण-दक्षिण पश्चिम में करीब 24.1 किलोमीटर की गहराई पर था। मिचोआकन की स्थानीय सरकार ने कहा कि भूकंप के झटके राज्यभर में महसूस किए गए। किसी तरह के जानमाल की तत्काल कोई जानकारी नहीं मिल पाई है। 

मैक्सिको के राष्ट्रपति ने किया ट्वीट 

मैक्सिको के राष्ट्रपति एंद्रेस मैनुएल लोपेज़ ओब्रादोर ने ट्वीट कर बताया कि यह सोमवार को आए भूकंप के बाद के झटके थे, जो कोलिमा, जलिस्को और ग्युरेरो राज्यों में भी महसूस किए गए। राष्ट्रपति ने कहा कि किसी तरह के जानमाल के नुकसान की तत्काल कोई खबर नहीं है। मैक्सिको सिटी की मेयर क्लाउडिया शिनबाम ने ट्वीट कर बताया कि राजधानी में नुकसान की तत्काल कोई खबर नहीं है। 

भूकंप का केंद्र एक्विला से 37 किलोमीटर दूर

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक तीन दिन पहले 7.6 की तीव्रता वाले भूकंप के तेज झटकों से कई इमारतें हिल गईं। यह भूकंप स्थानीय समय के मुताबिक दोपहर 1.05 बजे आया था। इसके मुताबिक, भूकंप का केंद्र एक्विला से 37 किलोमीटर दक्षिण-पूर्व में कोलिमा और मिचोआकन राज्यों की सीमा के पास 15.1 किलोमीटर की गहराई में था। शुरुआत में भूकंप की तीव्रता 7.5 बतायी गई थी। गौरतलब है कि मेक्सिको में 1985 और 2017 में भी इसी दिन (19 सितंबर) भूकंप के झटके महसूस किये गये थे।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन