Sunday, May 12, 2024
Advertisement

Elon Musk: क्या गुप्त चैट और ईमेल का डर, ट्विटर पर मस्क के यूटर्न लेने की मुख्य वजह है?

Elon Musk: ट्विटर-एलन मस्क मामले में जज के साथ यह घोषणा करते हुए कि माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म व्हिसलब्लोअर पीटर 'मुडगे' जेटको के साथ मस्क की गुप्त चैट का शिकार कर सकता है, टेस्ला के सीईओ के यू-टर्न लेने का फैसला हो सकता है, जिसमें उन्होंने 44 अरब डॉलर के अधिग्रहण सौदे के साथ आगे बढ़ने की घोषणा की।

Pankaj Yadav Edited By: Pankaj Yadav @pan89168
Published on: October 05, 2022 18:39 IST
Elon Musk- India TV Hindi
Elon Musk

Elon Musk: ट्विटर-एलन मस्क मामले में जज के साथ यह घोषणा करते हुए कि माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म व्हिसलब्लोअर पीटर 'मुडगे' जेटको के साथ मस्क की गुप्त चैट का शिकार कर सकता है, टेस्ला के सीईओ के यू-टर्न लेने का फैसला हो सकता है, जिसमें उन्होंने 44 अरब डॉलर के अधिग्रहण सौदे के साथ आगे बढ़ने की घोषणा की। एक ताजा अदालती दाखिल में, अमेरिका में डेलावेयर कोर्ट ऑफ चांसरी में न्यायाधीश कैथलीन मैककॉर्मिक ने मस्क की कानूनी टीम के तर्क को खारिज कर दिया है कि जेटको डैनियल अतिरिक्त खोज को अप्रासंगिक बनाता है।

मस्क की टीम से ट्विटर से और भी जानकारी मांगी

ट्विटर के पूर्व सुरक्षा प्रमुख जेटको ने कहा है कि उन्होंने मस्क या उनकी टीम से संपर्क नहीं किया, लेकिन ट्विटर और भी जानना चाहता है, विशेष रूप से 6 मई से एक रहस्यमय ईमेल के बारे में जो मस्क का प्रतिनिधित्व करने वाली कानूनी फर्म क्विन इमानुएल की फाइलों में बदल गया। ईमेल में, प्रेषक का सुझाव है कि मस्क की टीम ट्विटर के बारे में जानकारी प्रदान करने के लिए जेटको के साथ एक अन्य प्लेटफॉर्म ('वैकल्पिक सुरक्षित माध्यमों' के माध्यम से) के संपर्क में है।

ट्विटर के पूर्व कर्मचारी और मस्क के बीच हुई थी चैट

जज की फाइलिंग के अनुसार, "वादी का तर्क है कि क्विन एमानुएल की फाइलों से निर्मित एक असामान्य 6 मई के ईमेल की जांच के लिए इसका व्यापक प्रस्ताव आवश्यक है। ईमेल को प्रोटोनमेल डॉट कॉम (एक लोकप्रिय एन्क्रिप्टेड ईमेल प्रदाता) द्वारा होस्ट किए गए एक अनाम खाते से क्विन इमानुएल अटॉर्नी एलेक्स स्पाइरो को भेजा गया था और 'ट्रस्ट एंड सेफ्टी/कंटेंट मॉडरेशन से सीधे जुड़े ट्विटर की अग्रणी टीमों में एक पूर्व कार्यकारी' से होने का दावा किया गया था। ईमेल के लेखक ने ट्विटर पर मस्क की जानकारी की पेशकश की और 'वैकल्पिक सुरक्षित माध्यमों के माध्यम से' संचार करने का सुझाव दिया। न्यायाधीश ने कहा कि शपथ लेते समय जेटको की गवाही, इस स्तर पर एक विश्वसनीयता मूल्यांकन के लिए अतिसंवेदनशील नहीं है और इसलिए यह विवादास्पद नहीं है। न्यायाधीश मैककॉर्मिक ने कहा, "इसके अलावा, 6 मई के ईमेल के संबंध में प्रतिवादी के बयान और अधिक प्रश्न उठाते हैं। 6 मई के ईमेल का समय और कंटेंट कम से कम प्रशंसनीय है कि जेटको लेखक थे।'

मस्क की कानूनी टीम ने मुकदमे और अन्य सभी कार्यवाही को रोकने के कहा

मस्क की कानूनी टीम ने यूएस सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज कमीशन (SEC) के साथ अपनी फाइलिंग में अदालत से मुकदमे और अन्य सभी कार्यवाही को स्थगित करने के लिए भी कहा है। टीम ने कहा कि डेलावेयर चांसरी कोर्ट को 'अदालत के इस तरह के समापन या आगे के आदेश को लंबित करने के लिए परीक्षण और उससे संबंधित अन्य सभी कार्यवाही स्थगित करनी चाहिए।' हाल ही में, मस्क और अग्रवाल के बीच आदान-प्रदान किए गए ग्रंथों का एक नया खजाना सार्वजनिक डोमेन में लीक हो गया था।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement