Friday, May 17, 2024
Advertisement

अमेरिका में फिर ​गोलीबारी, बुलेटप्रूफ जैकेट पहने हमलावर ने बरसाई गोलियां, 5 लोगों को भून डाला

फिलाडेल्फिया में बंदूकधारी ने अंधाधुंध गोलीबारी कर पांच लोगों को मार डाला। सोमवार रात को ‘बुलेफप्रूफ जैकेट’ पहने एक बंदूकधारी ने अंधाधुंध गोलीबारी की, जिसमें 5 लोगों की मौत हो गई और दो अन्य घायल हो गए।

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Published on: July 04, 2023 20:19 IST
अमेरिका में फिर ​गोलीबारी, बुलेटप्रूफ जैकेट पहने हमलावर ने बरसाई गोलियां, 5 लोगों को भून डाला- India TV Hindi
Image Source : AP अमेरिका में फिर ​गोलीबारी, बुलेटप्रूफ जैकेट पहने हमलावर ने बरसाई गोलियां, 5 लोगों को भून डाला

America Gun Firing: अमेरिका में गोलीबारी की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं। कॉन्सास स्थित नाइट क्लब में फिल्मी स्टाइल में हुई गोलीबारी की खबर के बाद फिलाडेल्फिया में भी गन फायरिंग की बड़ी वारदात हो गई है।  फिलाडेल्फिया में बंदूकधारी ने अंधाधुंध गोलीबारी कर पांच लोगों को मार डाला। सोमवार रात को ‘बुलेफप्रूफ जैकेट’ पहने एक बंदूकधारी ने अंधाधुंध गोलीबारी की, जिसमें 5 लोगों की मौत हो गई और दो अन्य घायल हो गए। फिलाडेल्फिया में गोलीबारी देश में इस साल सामूहिक गोलीबारी की 29वीं घटना है।

पुलिस ने पीछा कर कराया सरेंडर

पुलिस ने बताया कि आत्मसमर्पण करने के बाद हमलावर को गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस आयुक्त डेनियल आउटलॉ ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि यह गोलीबारी किंगसेसिंग शहर की कुछ गलियों में हुई। अधिकारियों ने लगातार गोली चला रहे संदिग्ध हमलावर का पीछा किया और आत्मसमर्पण करने के बाद उसे एक गली से गिरफ्तार कर लिया। आउटलॉ ने कहा, ‘ ईश्वर का शुक्र है कि हमारे अधिकारी घटनास्थल पर थे और उन्होंने जल्द से जल्द प्रतिक्रिया दी। जिस साहस का उन्होंने प्रदर्शन किया उसे मैं बयां नहीं कर सकती।’ उन्होंने कहा कि पीड़ितों तथा बंदूकधारी के बीच फिलहाल किसी तरह के संबंध का पता नहीं चला है। 

हमलावर ने पहन रखी थी बुलेटप्रूफ जैकेट

उन्होंने बताया कि संदिग्ध ने ‘बुलेटप्रूफ जैकेट’ पहन रखी थी, उसके पास कई मैगजीन, एक ‘एआर-टाइप राइफल’, एक हैंडगन और एक पुलिस स्कैनर था। उन्होंने कहा कि किंगसेसिंग शहर से गोलीबारी की विभिन्न कॉल मिलने के बाद रात करीब 8.30 बजे अधिकारियों को मौके पर भेजा गया। ऑउट ला ने कहा कि पुलिस को गोलीबारी के कुछ पीड़ित मिले और उन्होंने उनकी सहायता की जबकि इस दौरान गोलियां चलने की और आवाज सुनी गई। 

हमलावर की उम्र 40 साल: अमेरिकन पुलिस

संदिग्ध हमलावर की आयु 40 वर्ष बतायी जा रही है। ऑउटलॉ ने बताया कि एक और व्यक्ति को हिरासत में लिया गया है जो संदिग्ध पर गोली चला सकता था, लेकिन पुलिस को नहीं पता है कि इन दोनों व्यक्तियों के बीच संबंध है या नहीं। आउटलॉ ने बताया कि तीन मृतक पुरुषों की उम्र 20 से 59 वर्ष के बीच है, चौथे मृतक व्यक्ति की उम्र 16 से 21 साल के बीच है पर इसकी पहचान नहीं हो सकी है। अपने घर में पाए गए पीड़ित की उम्र 31 साल थी। अस्पताल में भर्ती दो लड़कों की उम्र दो तथा 13 साल है, लेकिन उनकी हालत स्थिर है। उनका हमलावर तथा पीड़ितों से कोई संबंध नहीं दिखायी दे रहा है। अधिकारियों के अनुसार, इस घटना से एक दिन पहले बाल्टीमोर में गोलीबारी में दो लोगों की मौत हो गयी थी।  

कान्सास के नाइट क्लब में हुई थी गोलीबारी

यूएसए के कान्सास स्थित एक नाइट क्लब में शनिवार आधी रात को हुई, जहां कुछ हमलावर फिल्मी स्टाइल में अचानक ताबड़तोड़ गोलियों की बौछार करने लगे। इस गोलीबारी में सात लोग घायल हो गए, जबकि जल्दबाजी में क्लब से बाहर निकलने के दौरान दबने से दो अन्य लोगों को भी चोटें आई हैं। पुलिस ने यह जानकारी दी।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement