Saturday, April 27, 2024
Advertisement

अमेरिका में नहीं थम रही गोलीबारी, अब लास वेगास की यूनिवर्सिटी में चली गोलियां, कई लोगों की मौत

अमेरिका में फिर गोलीकांड हो गया है। इस बार गोलियां लास वेगास की नेवादा यूनिवर्सिटी परिसर में हुई है। इस घटना में कुछ लोगों के मरने की खबर है। संदिग्ध हमलावार को भी मार गिराया गया है।

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Updated on: December 07, 2023 7:06 IST
लास वेगास की यूनिवर्सिटी में चली गोलियां- India TV Hindi
Image Source : AP लास वेगास की यूनिवर्सिटी में चली गोलियां

Gun Firing in Nevada America: अमेरिका में गोलीबारी की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं। ताजा मामला अमेरिका में लागस वेगास की नेवादा यूनिवर्सिटी में हुआ। यहां यूनिवर्सिटी परिसर में हमलावर ने ताबड़तोड़ गोलियां चलाईं। इस गोलीबारी में 3 लोगों की मौत हो गई। वहीं एक व्यक्ति हताहत हुआ है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, लास वेगास पुलिस ने बताया कि संदिग्ध हमलावर की मौत हो गई है। 

लास वेगास शहर के पुलिस विभाग ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट में कहा कि संदिग्ध को काबू कर लिया गया है और उसकी मौत हो चुकी है। साथ ही पुलिस ने नागरिकों से क्षेत्र से दूर रहने का आग्रह किया। इस घटना पर वॉशिंगटन से बयान आया है। वॉशिंगटन में व्हाइट हाउस ने कहा कि हम लास वेगास की स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं।

कहां हुई गोलीबारी?

पुलिस ने कहा कि यह घटना विश्वविद्यालय परिसर में बीम हॉल के आसपास हुई, जिसमें बिजनेस स्कूल और अन्य सुविधाएं हैं। हालांकि, तत्काल पीड़ितों की स्थिति के बारे में जानकारी नहीं दी गई थी। विश्वविद्यालय प्रशासन ने भी एक पोस्ट में छात्रों से क्षेत्र खाली करने का आग्रह किया। बाद में पुलिस अधिकारियों ने कहा कि कैंपस में अब कोई और खतरा नहीं है। कई पीड़ितों को स्थानीय अस्पतालों में पहुंचाया गया है। जांच जारी है। फिलहाल गोलीबारी की घटना के मकसद के बारे में कोई जानकारी सामने  नहीं आई है।  

आर्लिंगटन के एक घर के अंदर भी हुई थी गोलीबारी और विस्फोट

इससे पहले हाल ही में अमेरिका के आर्लिंगटन में एक घर के अंदर गोली चलने का मामला सामने आया था। इस गोलीबारी के बाद एक बड़ा विस्फोट भी हुआ। इसके बाद पुलिस पड़ोस में रहने वाले सभी रहवासियों को अपने घरों में रहने के निर्देश दिए। पुलिस का कहना है कि यह घटना ब्लूमाउंट के पड़ोसी एन बर्लिंगस्ट्रीट के 800 ब्लॉग में हुई। पुलिस ने बताया कि अधिकारी आवास में तलाशी वॉरंट जारी करने की कोशिश कर रहे हैं। एक संदिग्ध ने घर के अंदर कई राउंड फायरिंग की, जिस वजह से विस्फोट हो गया।

ब्लास्ट की आवाज सुनकर मौके पर पहुंची पुलिस

एक स्थानीय नागरिक ने बताया कि उसने दो मील की दूरी से विस्फोट की आवाज सुनने के बाद घटनास्थल पर पहुंची।  पुलिस ने कहा कि विस्फोट की खबर मिलने के बाद दमकल की गाड़ियां तुरंत मौके पर पहुंची। हादसे के तुरंत बाद पुलिस ने आस-पास के कुछ घरों को तुरंत खाली करवाया और लोगों को सुरक्षित स्थानों में शरण लेने के लिए कहा। 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement