Monday, April 29, 2024
Advertisement

अमेरिका-कनाडा सीमा पर दिखा फ्लाइंग ऑब्जेक्ट, यूएस मिलिट्री ने फाइटर जेट से मार गिराया, एक सप्ताह में चौथी घटना

उड़ती हुई यह संदिग्ध वस्तु 8 को​णीय शेप में दिखाई दी, जिसमें तार लटके हुए थे। हालांकि कोई पैलोड नहीं था। इससे कोई सैन्य खतरा नहीं था, लेकिन चूंकि यह संदिग्ध रूप से उड़ते हुए यह वस्तु अमेरिका के डोमेस्टिक एयर ट्रैफिक को प्रभावित कर सकती थी।

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Updated on: February 13, 2023 7:10 IST
दिखा फ्लाइंग ऑब्जेक्ट, यूएस मिलिट्री ने फाइटर जेट से मार गिराया- India TV Hindi
Image Source : FILE दिखा फ्लाइंग ऑब्जेक्ट, यूएस मिलिट्री ने फाइटर जेट से मार गिराया

अमेरिकी आसमान में चीनी जासूसी बैलून को मार गिराए जाने की घटना के बाद एक बार फिर यूएस मिलिट्री ने एक उड़ती हुई संदिग्ध वस्तु को मार गिराया है। यह संदिग्ध वस्तु अमेरिका कनाडा की सीमा पर ह्युरन झील के पास उड़ती हुई दिखाई दे रही थी। न्यूज एजेंसी रायटर्स के अनुसार इस महीने में चौथी संदिग्ध उड़ती हुई वस्तु अमेरिकी आसमान में दिखाई दी है। इससे पहले अमेरिका ने पेंटागन के पास चीनी जासूसी बैलून को मार गिराया था। 

अमेरिकी राष्ट्रपति ने इस उड़ती हुई वस्तु को  मार गिराने का आदेश दिया।  क्योंकि यह मिशिगन के ऊपरी प्रायद्वीप और यूएस-कनाडा सीमा पर ह्युरन झील के पास से गुजरी थी। रॉयटर्स ने एक अमेरिकी अधिकारी के हवाले से यह जानकारी दी। 

उड़ती हुई यह संदिग्ध वस्तु 8 को​णीय शेप में दिखाई दी, जिसमें तार लटके हुए थे। हालांकि कोई पैलोड नहीं था। इससे कोई सैन्य खतरा नहीं था, लेकिन चूंकि यह संदिग्ध रूप से उड़ते हुए यह वस्तु अमेरिका के डोमेस्टिक एयर ट्रैफिक को प्रभावित कर सकती थी। न्यूज एजेंसी रॉयटर्स ने एक अमेरिकी अधिकारी के हवाले से रिपोर्ट दी।

ह्युरन झील उत्तरी अमेरिका की पांच सबसे बड़ी झीलों में से एक है। इस फ्लाइंग ऑब्जेक्ट को शूट डाउन करने के बाद बाद नॉर्थ अमेरिकन एयरो स्पेस डिफेंस कमांड ने इस हवाई क्षेत्र से उड़ने वाले विमानों की आवाजाही पर बैन लगा दिया था। हालांकि, एयर स्पेस का बारीकी से निरीक्षण करने के बाद प्रतिबंध हटा लिया गया।

कनाडा में भी दिखाई दी थी उड़ती हुई संदिग्ध वस्तु, जिसे मार गिराया

इससे पहले कनाडा के एयरस्पेस के ऊपर भी एक संदिग्ध वस्तु दिखाई दी थी, जिसे अमेरिका के यूएस एफ-22 ने मार गिराया था। कनाडा के प्रधान मंत्री जस्टिन ट्रूडो ने शनिवार को इसका खुलासा किया था। उन्होंने कहा कि उनके आदेश पर कनाडा के हवाई क्षेत्र में एक "अज्ञात वस्तु" को मार गिराया गया। अमेरिका और कनाडा के आसमान में पिछले एक सप्ताह के अंदर UFO यानी फ्लाइंग फ्लाइंग ऑब्जेक्ट दिखने की चार घटनाएं हो चुकी हैं। 

Also Read:

अजीत डोभाल की रूस यात्रा पर पाकिस्तान में मची खलबली, पढ़िए क्या है पूरा मामला?

बस थोड़ा सा इंतजार...! कूनो नेशनल पार्क में आ रहे 12 और चीते, इस देश से आएंगे MP 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement