Saturday, April 27, 2024
Advertisement

जापान तट के बाद न्यूजर्सी के जंगल में दुर्घटनाग्रस्त हुआ हेलिकॉप्टर, अभी तक नहीं मिला कोई सुराग

अमेरिका में न्यूजर्सी के जंगलों में दुर्घटनाग्रस्त हुए हेलिकॉप्टर का अभी तक पता नहीं चल पाया है। यह हेलिकॉप्टर जंगल में गिरा है। इसे ढूंढने के लिए लगातार प्रयास जारी है। इससे पहले जापान तट पर भी अमेरिकी सेना का एक केलिकॉप्टर क्रैश हुआ था।

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Published on: December 21, 2023 14:11 IST
न्यूजर्सी के जंगल में दुर्घटनाग्रस्त हुआ हेलिकॉप्टर- India TV Hindi
Image Source : AP न्यूजर्सी के जंगल में दुर्घटनाग्रस्त हुआ हेलिकॉप्टर

America News: अमेरिका में हेलिकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त होने के मामले हाल के समय में कई बार आए हैं। पहले अमेरिका का एक हेलिकॉप्टर जापान तट पर दुर्घटनाग्रस्त हुआ था। इसके बाद एक और हेलिकॉप्टर न्यूजर्सी में पाइनलैंड्स के जंगलों में दुर्घटनाग्रस्त हुआ। यह एक्सीडेंट कैसे हुआ, इसका पता अभी तक नहीं चल पाया है। दुर्घटना से जुड़े सबूतों की तलाश लगातार जारी है। अधिकारी इ काम में लगातार लगे हुए हैं। यह हेलिकॉप्टर एक न्यूज चैनल का था, जिसमें बैठे पायलेट और फोटोग्राफर की मौत हो गई। दुर्घटना का कारण अभी तक अज्ञात है। 

काम खत्म होने पर लौट रहा था, हो गया दुर्घटनाग्रस्त

 ​अधिकारियों ने बताया कि फिलाडेल्फिया में डब्ल्यूपीवीआई-टीवी का 'हेलीकॉप्टर 6' जर्सी के तट से काम खत्म करने के बाद लौट रहा था। यह मंगलवार रात बर्लिंगटन काउंटी में वाशिंगटन टाउनशिप के व्हार्टन स्टेट फॉरेस्ट के एक हिस्से में दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। टीवी चैनल ने बताया कि यह हादसा रात करीब आठ बजे हुआ। 

न्यू जर्सी स्टेट पार्क पुलिस ने बताया कि उन्हें रात करीब 11 बजे एक हेलीकॉप्टर के लापता होने की सूचना मिली थी। चैनल ने पायलट की पहचान पेंसिल्वेनिया के 67 वर्षीय मोनरो स्मिथ के रूप में की है जबकि फोटोग्राफर की पहचान पेंसिल्वेनिया के 45 वर्षीय क्रिस्टोफर डफर्टी के रूप में की गई। 

जापान तट पर भी दुर्घटनाग्रस्त हो गया था सेना का हेलिकॉप्टर

इससे पहले अमेरिका सेना का ओस्प्रे हेलीकॉप्टर दक्षिणी जापान में समुद्र में दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि जापान के तट रक्षक राहत एवं बचाव कार्यों के लिए घटनास्थल पर पहुंच रहे हैं। तटरक्षक के प्रवक्ता काजुओ ओगावा ने कहा कि हेलीकॉप्टर और उसमें सवार लोगों की स्थिति के बारे में कोई जानकारी नहीं मिली थी। तट रक्षक को याकुशिमा के पास दुर्घटनास्थल के निकट मछली पकड़ने वाली एक नौका से एक आपातकालीन फोन आया। यह इवाकुनी से ओकिनावा की ओर जा रहा था। 

हाल ही में ​अमेरिकी सैन्य खुफिया विमान हुआ था दुर्घटनाग्रस्त

इससे पहले पिछले दिनों अमेरिका का एक सैन्य खुफिया विमान समुद्र में गिरकर दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। इस विमान को रनवे पर लैंड करना था, लेकिन वह रनवे से आगे निकल गया और समुद्र में जा गिरा। इस विमान में कई यात्री सवार थे। जानिए इन यात्रियों का फिर क्या हुआ? यह दुर्घटना सोमवार दोपहर होनोलूलू से 10 मील दूर यूएस मरीन बेस पर हुई। यह अमेरिकी नौसेना का P-8ए विमान था, जो लैंडिग से चूक गया था और समुद्र में जा गिरा।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement