Saturday, April 27, 2024
Advertisement

अपने 5 मिलियन डॉलर के घर में बेटी समेत मृत मिला भारतीय मूल का यह जोड़ा, जांच में हुए चौंकाने वाले खुलासे

अमेरिका के मेसाच्यूसेट्स में एक धनी भारतीय मूल का जोड़ा बेटी के साथ अपनी हवेली में मृत पाया गया है। इससे आसपास के इलाकों में भी दहशत फैल गई है। घटना की वजह की कोई सटीक जानकारी नहीं है। मगर पुलिस के अनुसार ऑनलाइन रिकॉर्ड से पता चलता है कि वह वित्तीय समस्याओं से जूझ रहे थे। घटना की पड़ताल कराई जा रही है।

Dharmendra Kumar Mishra Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Updated on: December 30, 2023 21:36 IST
Kamal Family, Dover Indians Dead- India TV Hindi
Image Source : X मैसाचुसेट्स के डोवर में अपनी हवेली में मृत पाया गया कमल परिवार।

अमेरिका में भारतीय मूल का एक जोड़ा अपनी बेटी के साथ घर में मृत मिला है। इस घटना से हड़कंप मच गया है। भारतीय मूल का यह जोड़ा अपनी 5 मिलियन अमेरिकी डॉलर की हवेली में बेटी के समेत रहता था। इसी हवेली में भारतीय जोड़ा मृत पाया गया। जांच एजेंसियों को इस जोड़े के खातों के ऑनलाइन रिकॉर्ड से पता चलता है कि दंपति को हाल के वर्षों में वित्तीय समस्याओं का सामना करना पड़ा है। वहीं मीडिया रिपोर्टों के अनुसार स्पष्ट घरेलू हिंसा की वजह से अमेरिकी राज्य मैसाचुसेट्स में यह घटना होनी बताई जा रही है।

जानकारी के अनुसार भारतीय मूल के एक धनी जोड़े और उनकी किशोर बेटी को उनकी हवेली में मृत पाया गया। मृतकों में 57 वर्षीय राकेश कमल, उनकी पत्नी, 54 वर्षीय टीना और 18 वर्षीय बेटी एरियाना शामिल हैं। इन तीनों के शव शाम लगभग 7:30 बजे उनकी डोवर हवेली में गुरुवार को पाए गए। नॉरफ़ॉक डिस्ट्रिक्ट अटॉर्नी (डीए) माइकल मॉरिससी ने कहा कि डोवर मैसाचुसेट्स की राजधानी बोस्टन शहर से लगभग 32 किलोमीटर दक्षिण पश्चिम में है। टीना और उनके पति, पहले एडुनोवा नामक एक बंद हो चुकी शिक्षा प्रणाली कंपनी चलाते थे। जिला अटॉर्नी ने "भयानक त्रासदी" को "घरेलू हिंसा की स्थिति" के रूप में वर्णित किया है। उन्होंने कहा कि पति के शरीर के पास एक बंदूक पाई गई थी।

आत्महत्या का संदेह

न्यूयॉर्क पोस्ट की रिपोर्ट के अनुसार जिला अटॉर्नी ने परिवार के सभी तीन सदस्यों की गोली मारकर हत्या किए जाने की आशंका वाली बात से इनकार कर दिया। साथ ही मॉरिससी ने कहा कि वह इस घटना को हत्या-आत्महत्या के रूप में संदर्भित करने का निर्णय लेने से पहले मेडिकल परीक्षक के फैसले का इंतजार कर रहे हैं, जो जल्द ही आने की उम्मीद है। जिला अटॉर्नी ने हत्याओं के मकसद पर अटकलें लगाने से इनकार कर दिया। ऑनलाइन रिकॉर्ड से पता चलता है कि दंपति को हाल के वर्षों में वित्तीय समस्याओं का सामना करना पड़ा है। जिला अटॉर्नी ने कहा कि उनके शवों की खोज तब हुई जब एक या दो दिनों में परिवार के सदस्यों से कोई जानकारी नहीं मिलने के बाद एक रिश्तेदार उनके पास जांच कराने के लिए आया। मॉरिससी ने कहा कि घर से जुड़ी कोई पूर्व पुलिस रिपोर्ट या घरेलू घटना नहीं थी।

पूर्व में नहीं मिली पुलिस को कोई घरेलू समस्या की शिकायत

मॉरिससी ने कहा कि घटना से पहले किसी तरह की घरेलू समस्या की कोई पुलिस रिपोर्ट नहीं हुई है। कोई घरेलू समस्या नहीं है। उस घर या पूरे पड़ोस में कुछ भी ऐसा नहीं है, जिसके बारे में मुझे जानकारी है।" उन्होंने कहा कि यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है और इस त्रासदी पर हमारी संवेदना पूरे कमल परिवार के साथ है।'' मॉरिससी ने घरेलू हिंसा की घटनाओं के बारे में कहा, "मुझे इसे किसी भी समय देखने से नफरत है।" "मुझे लगता है कि रिश्तों में लोगों द्वारा महसूस किए जाने वाले कुछ तनाव अक्सर छुट्टियों के दौरान सामने आते हैं।" जिला अटॉर्नी ने कहा कि हत्याओं की जांच जारी है और जांचकर्ताओं ने रात भर अपराध स्थल पर काम किया है। उनके कार्यालय ने एक बयान में कहा, "हालांकि जांच बहुत शुरुआती चरण में है, लेकिन इस समय उपलब्ध सबूत किसी बाहरी पक्ष की संलिप्तता का संकेत नहीं देते हैं, लेकिन घरेलू हिंसा की एक घातक घटना होने का सुझाव देते हैं। 

2019 में खरीदी थी हवेली

द पोस्ट के अनुसार, परिवार की विशाल हवेली की अनुमानित कीमत 5.45 मिलियन डॉलर है, वह भी एक साल पहले फौजदारी में चली गई और मैसाचुसेट्स स्थित विल्सनडेल एसोसिएट्स एलएलसी को 3 मिलियन डॉलर में बेच दी गई। मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, रिकॉर्ड के अनुसार, कमल ने 19,000 वर्ग फुट की संपत्ति - जिसमें 11 शयनकक्ष हैं - 2019 में 4 मिलियन डॉलर में खरीदी थी। डीए ने कहा कि उस समय हवेली में केवल परिवार के सदस्य ही रहते थे। यह क्षेत्र, राज्य के सबसे अमीर इलाकों में से एक था। राज्य रिकॉर्ड से पता चलता है कि उनकी कंपनी 2016 में लॉन्च की गई थी, लेकिन दिसंबर 2021 में भंग कर दी गई। टीना कमल को एडुनोवा की वेबसाइट पर कंपनी के मुख्य परिचालन अधिकारी के रूप में सूचीबद्ध किया गया था, जिसमें उन्हें भारत में हार्वर्ड विश्वविद्यालय और दिल्ली विश्वविद्यालय की पूर्व छात्रा बताया गया था।

यह भी पढ़ें

मेक्सिको की एक पार्टी में बंदूकधारियों ने घुसकर मचाया तांडव, गोलीबारी में 6 लोगों की मौत और 26 घायल

लाल सागर में उतरे जब "भारत के लाल"...बुरा हुआ हूती विद्रोहियों का हाल, Indian Navy के अभियान से समुद्र में हलचल

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement