Thursday, April 25, 2024
Advertisement

आईफोन 14 की वजह से बच गई 300 फीट गहरी खाई में गिरे 2 लोगों की जान, देखें VIDEO

आईफोन की वजह से 2 लोगों की जान बच गई। ये बात सुनने में थोड़ी अजीब लग सकती है लेकिन अमेरिका के कैलिफोर्निया में ऐसा हुआ है। आईफोन में इमर्जेंसी एसओएस सैटेलाइट कनेक्टिविटी का फीचर दिया गया है, इसी की वजह से 2 लोगों की जान बचाई जा सकी है।

Rituraj Tripathi Written By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Published on: December 17, 2022 11:23 IST
iPhone 14 saved the lives- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@MONTROSESAR हेलिकॉप्टर जान बचाने पहुंचा

कैलिफोर्निया: क्या आईफोन की वजह से किसी की जान बच सकती है? तो इसका जवाब है कि अगर आप आईफोन की तकनीक का बखूबी इस्तेमाल करना जानते हैं तो किसी की जान को खास परिस्थितियों में बचाया जा सकता है। ताजा मामला अमेरिका के कैलिफोर्निया का है, जहां आईफोन 14 के इस्तेमाल से 2 लोगों की जान बच गई है। बता दें कि आईफोन में इमर्जेंसी एसओएस सैटेलाइट कनेक्टिविटी का फीचर दिया गया है। इसी फीचर की मदद से 2 लोगों की जान बच पाई है। 

क्या है पूरा मामला?

दरअसल कुछ समय पहले कैलिफोर्निया के एंजेल्स फॉरेस्ट हाइवे पर एक हादसा हुआ और एक कार पहाड़ की चोटी से 300 फीट गहरी खाई में चली गई। इसमें मौजूद दो लोगों का कार से निकलना संभव नहीं हो पा रहा था और उनके फोन में नेटवर्क भी नहीं आ रहा था। 

ऐसे में उनके आईफोन स्मार्टफोन के एसओएस फीचर ने ये बात कैच कर ली कि कार के साथ हादसा हुआ है और आईफोन के इस फीचर ने सैटेलाइट टेक्स्ट भेज दिया, जोकि एपल के रीले सेंटर चला गया। वहां से इस मामले की सूचना पुलिस को चली गई, जिसके बाद बचाव दल हेलिकॉप्टर से मौके पर पहुंचा और दोनों लोगों की जान बचा ली। मॉन्टरोस सर्च टीम ने इस मामले से जुड़ा वीडियो अपने ट्विटर हैंडल पर भी डाला है। 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement