Lottery News: एक ही ड्रॉइंग के 200 लॉटरी टिकट, मिला 8 करोड़ रुपये का बड़ा इनाम

अली गामी ने वर्जीनिया लॉटरी के अधिकारियों को बताया कि उन्होंने 6 सितंबर को एक-एक डॉलर के कुल 200 टिकट खरीदे थे।

Vineet Kumar Singh Written By: Vineet Kumar Singh @JournoVineet
Published on: September 28, 2022 16:28 IST
Lottery Ticket, Lottery Ticket United States, Lottery Ticket News- India TV Hindi
Image Source : VIRGINIA LOTTERY अली गामी ने कुल 8 करोड़ रुपये इनाम में जीते हैं।

Highlights

  • अली गामी के लिए उनके जन्म का महीना और साल लकी साबित हुआ।
  • अली गामी ने एक-एक डॉलर के लॉटरी के कुल 200 टिकट खरीदे थे।
  • इनाम जीतने के बाद गामी ने कहा कि उन्होंने से सामान्य तरीके से लिया था।

न्यूयॉर्क: दुनिया में कई लोग अपने जन्म के समय, तारीख या साल को काफी लकी मानते हैं, लेकिन कम ही लोगों की किस्मत ऐसे चमकती है जैसी एलेक्जेंड्रिया के रहने वाले अली गामी (Ali Ghaemi) की चमकी है। अली गामी ने एक ही नंबर के 200 लॉटरी टिकट खरीदे और हर टिकट पर उन्हें 5 हजार डॉलर यानी कि कुल 10 लाख डॉलर का इनाम निकला। भारतीय रूपये में यह कीमत 8 करोड़ रुपये से भी ज्यादा बैठती है।

जन्म के महीने और साल पर खेल गए लॉटरी

अली गामी ने अपने जन्म के महीने और साल से जुड़े नंबर पर लॉटरी खेली थी। उन्होंने वर्जीनिया लॉटरी के अधिकारियों को बताया कि उन्होंने 6 सितंबर को एक-एक डॉलर के कुल 200 टिकट खरीदे थे। गामी ने ये टिकट एंडरसन रोड के सेफवे स्टोर से खरीदे थे और इन सभी का नंबर 0-2-6-5 था, जो कि उनके जन्म के महीने और साल को दिखाता है। गामी के लिए यह नंबर लकी साबित हुआ और उन्हें हर टिकट के लिए 5 हजार डॉलर (4 लाख रुपये) का इनाम निकल गया।

महिला को लगी थी 8 लाख रुपये की लॉटरी
बता दें कि पिछले दिनों अमेरिका के मिशिगन प्रांत के लिनावी काउंटी की रहने वाली 67 साल की एक बुजुर्ग महिला ने लॉटरी में 10 लाख डॉलर (लगभग 8 करोड़ रुपये) का इनाम जीता था। उन्होंने बताया था कि वह एड्रियन के एक मोबिल गैस स्टेशन पर थीं तभी उन्होंने यूं ही एक स्क्रैच-ऑफ टिकट खरीदने की सोची। महिला ने बताया कि उन्होंने स्टोर पर एक रैंडम टिकट उठा लिया और बाद में उसी टिकट पर 8 करोड़ रुपये का इनाम निकल गया।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन