अब Twitter खाता धारकों को मिलेगा छप्पड़ फाड़ के पैसा, Elon Musk ने किया बड़ा ऐलान

Twitter monetization & Elon Musk:अगर आप का भी ट्विटर पर एकाउंट है। यानि ट्विटर चलाते हैं तो यह खबर आपके लिए सबसे बड़ी है। अब सभी ट्विटर खाता धारकों को छप्पड़ फाड़ के पैसा मिलेगा। एलन मस्क के इस ऐलान से ट्विटर चलाने वालों की किस्मत बदल सकती है। इसके लिए ब्ल्यू टिक का होना या न होना जरूरी नहीं है।

Dharmendra Kumar Mishra Written By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Published on: November 07, 2022 8:14 IST
ट्विटर- India TV Hindi
Image Source : PTI ट्विटर

Twitter monetization & Elon Musk:अगर आप का भी ट्विटर पर एकाउंट है। यानि ट्विटर चलाते हैं तो यह खबर आपके लिए सबसे बड़ी है। अब सभी ट्विटर खाता धारकों को छप्पड़ फाड़ के पैसा मिलेगा। एलन मस्क के इस ऐलान से ट्विटर चलाने वालों की किस्मत बदल सकती है। इसके लिए ब्ल्यू टिक का होना या न होना जरूरी नहीं है। शर्त इतनी है कि आप ट्विटर चलाते हों और एक्टिव रहते हों तो फिर आप पर भी धन की बारिश हो सकती है। इससे आप मालामाल हो सकते हैं। मगर अब आप सोच रहे होंगे कि यह भला कैसे हो सकता है?...तो आइए आपको बताते हैं कि ट्विटर चलाने वालों के घर एलन मस्क के इस ऐलान से धन वर्षा कैसे संभव होगी।

दरअसल एलन मस्क ने ट्विटर के खाता धारकों को मालामाल करने के लिए इसमें एक नया फीचर जोड़ने जा रहे हैं। यह काम जल्द कर लिया जाएगा। इसके बाद ट्विटर चलाने वालों को बंपर कमाई का मौका मिलेगा। इसके लिए आपको कहीं जाने या कुछ करने की जरूरत नहीं होगी। आपको सिर्फ ट्वीट करते रहना होगा। जितना अधिक ट्वीट करेंगे, उसी अनुपात में आपकी कमाई बढ़ती जाएगी। आपकी कमाई का दायरा असीमित होगा। यानि आप हजारों से लेकर लाखों और करोड़ों रुपये सिर्फ ट्वीट करके कमा सकते हैं।

यू-ट्यूब की तरह ट्विटर देगा कंटेंट मोनेटाइज करने की सुविधा

ट्विटर खाता धारकों के लिए अब एलन मस्क भी कंटेंट मोनेटाइज करने की सुविधा देने जा रहे हैं। इसके तहत आपको ट्वीट या वीडियो जितना अधिक पसंद किया जाएगा, उसी अनुपात में आपके खाते में धन की वर्षा होगी। इससे आपकी जिंदगी बदल सकती है। मस्क ने ट्वीट कर लिखा है कि जल्द ही नए फीचर को जोड़ा जा रहा है। जिसमें नोटपैड पर लिखकर अब किसी को उसका स्क्रीन शॉट ट्वीट करने की जरूरत नहीं होगी। बल्कि वह ट्विटर पर ही सीधे लंबा कंटेंट लिखकर ट्वीट कर सकेंगे। इसे मोनेटाइज करने का विकल्प भी दिया जाएगा। इससे ट्विटर खाताधारक यू-ट्यूब और फेसबुक की तरह ही कंटेंट मोनेटाइज करके बंपर कमाई कर सकेंगे। शर्त सिर्फ इतनी है कि कंटेंट अपना होना चाहिए।

यू-ट्यूब से ज्यादा कमाई होगी
अभी तक लाखों लोग यू-ट्यूब के माध्यम से करोड़ों रुपये कमा रहे हैं। मस्क के अनुसार इसी तर्ज पर ट्विटर भी अपने खाताधारकों को कमाई का मौका देगा। उन्होंने यह भी स्पष्ट किया है कि यू-ट्यूब से ज्यादा पैसा ट्विटर अपने खाता धारकों को देगा। आप को बता दें कि कंटेंट क्रिएटर्स को यू-ट्यूब कुल कमाई का करीब 55 फीसद हिस्सा देता है। इससे लाखों लोग मालामाल हो रहे हैं। अब ट्विटर भी इसी तर्ज पर कंटेंट क्रिएटर्स को कमाई का मौका देगा। बशर्ते कंटेंट खुद से क्रिएट किया हुआ होना चाहिए। दूसरे का कंटेंट कॉपी करके चलाने पर पैसा नहीं दिया जाएगा। इससे आपका एकाउंट भी खतरे में पड़ सकता है। इसलिए अपना कंटेंट ही मोनेटाइज करना होगा।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन