Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

इतनी महंगी कॉफी? एक कपल ने पी दो कप कॉफी Starbucks ने भेज दिया 3.6 लाख का बिल, जानें फिर...

एक कपल ने स्टारबक्स से दो कप कॉफी आर्डर किया। स्टारबक्स ने जब कपल को कॉफी का बिल भेजा तो उसे देखकर कपल के होश उड़ गए। दो कप कॉफी की कीमत 3.6 लाख रुपये थी। जानिए फिर क्या हुआ?

Kajal Kumari Edited By: Kajal Kumari
Published on: February 11, 2023 10:30 IST
expensive coffee- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO दो कप कॉफी की कीमत सुनकर उड़ जाएंगे होश

Expensive Coffee: अगर हम कहें कि दो कप कॉफी की कीमत लाखों में है तो सुनकर आप हंसेंगे और इसे मजाक समझेंगे। लेकिन ये हकीकत है कि दो कप कॉफी का बिल तीन लाख छह हजार रुपये भेजी गई है। स्टारबक्स के आउटलेट से एक कपल ने दो कप कॉफी ऑर्डर किया और जब कॉफी का बिल देखा तो उनके होश उड़ गए। न्यूज रिपोर्ट के अनुसार, एक अमेरिकी कपल जेसी और डीडी ओ'डेल को दो कप सटारबकस कॉफी के लिए लगभग ₹3.6 लाख ($4,456.27) का भुगतान करना पड़ा। ओकलाहोमा के इस दंपति को दो कप कॉफी की इतनी बड़ी कीमत चुकानी पड़ी जितने का उन्होंने साल भर के राशन के लिए नहीं चुकाया था। दोनों ने एक आइस्ड अमेरिकनो और कारमेल फ्रैपुचिनो दो कप कॉफी ऑर्डर किया था।

कपल घूमने निकले तो उन्होंने स्टारबक्स की दो कप कॉफी पी ली और क्रेडिट कार्ड से पैसा चुकाया। उन्हें फौरन तो पता नहीं चला कि कितने पैसे कटे, लेकिन जब अगली बार शॉपिंग पर गए तो बैलेंस ओवर लिमिट दिखने लगा। जब उन्होंने अपना स्टेटमेंट चेक किया तो उनके पैरों तले की जमीन खिसक गई। ज्यादा से ज्यादा पांच से छह सौ रुपये की कॉफी के लिए उन्होंने तीन लाख छह हजार रुपये चुकाए थे। इसका पता चलते ही दोनों हैरान-परेशान स्टारबक्स के आउटलेट पहुंच गए और शिकायत की।

कपल ने की शिकायत, स्टारबक्स ने दिया जवाब

न्यूयॉर्क पोस्ट ने बताया कि इसके बाद दंपति को मामले को सुलझाने के लिए लगभग 30 - 40 बार ग्राहक सेवा तक पहुंचना पड़ा। हालांकि, स्टारबक्स के एक प्रतिनिधि ने कपल को ही इसके लिए दोषी ठहराया और कहा कि जेसी ने बड़ी टिप दी थी। लेकिन जेसी ने इस दावे का खंडन किया और कहा कि उन्होंने 'नो टिप' विकल्प चुना था। इसपर प्रतिनिधि ने कहा कि हो सकता है नेटवर्क की दिक्कत आई हो।

इसके बाद कपल की शिकायत पर स्टारबक्स ने जवाब दिया कि ये गलती थी। गलती सुधारने के लिए स्टारबक्स ने कपल को कॉफी का सही दाम काटकर बाकी अमाउंट का चेक सौंप दिया। लेकिन कपल जेसी और ओडेल का कहना है कि वो चेक बाउंस हो गया। उनका कहना है कि स्टारबक्स के रवैये ने उन्हें बेहद निराश किया है, जबकि कपल सालों से इसी कंपनी की कॉफी पी रहे थे। कॉफी के बिल को दिखाकर उन्होंने कहा कि हमने अभी तक दुनिया की सबसे महंगी कॉफी का स्वाद लिया है। हंसते हुए उन्होंने कहा कि इतनी महंगी कॉफी शायद ही किसी ने पहले पी होगी।

दंपति को स्टारबक्स द्वारा दिए गए नए चेक से पैसे मिल गए हैं जिसके बाद उन्होंने पुलिस में दर्ज शिकायत को  वापस ले लिया है। जेसी ने अन्य स्टारबक्स ग्राहकों को भी अपने बिलों में इस तरह की 'नेटवर्क गड़बड़ियों' पर ध्यान देने के लिए आगाह किया। बता दें कि स्टारबक्स अपनी अत्यधिक कीमत वाली कॉफी के लिए जाना जाता है। लेकिन इतनी महंगी कॉफी, सुनकर यही कहेंगे-बाप रे बाप।

ये भी पढ़ें:

पुणे में वंदे-भारत एक्सप्रेस का ढोल-बाजे के साथ स्वागत, पीएम मोदी भी हुए मुरीद, ट्वीट कर कही ये बात

इंडिया टीवी Exclusive: तुर्की में भारी तबाही के बीच भी हो रहे चमत्कार, 120 घंटे के रेस्क्यू अभियान के बाद मलबे से जिंदा निकाली गई बच्ची

 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement