Saturday, May 04, 2024
Advertisement

Pakistan के वित्त मंत्री Ishaq Dar को वॉशिंगटन एयरपोर्ट पर अज्ञात लोगों ने दी गालियां, उड़ाया मजाक

इशाक डार के साथ अमेरिका में पाकिस्तान के राजदूत मसूद खान और अन्य अधिकारी भी मौजूद थे और एयरपोर्ट पर अच्छा खासा तमाशा हो गया था।

Vineet Kumar Singh Edited By: Vineet Kumar Singh @JournoVineet
Updated on: October 15, 2022 6:36 IST
Ishaq Dar, Ishaq Dar News, Ishaq Dar Video, Ishaq Dar United States, Ishaq Dar Viral Video- India TV Hindi
Image Source : TWITTER अपने सहयोगियों के साथ पाकिस्तान के वित्त मंत्री इशाक डार।

Highlights

  • पाकिस्तान के वित्त मंत्री इशाक डार के लिए अमेरिका दौरे की बुरी शुरुआत हुई।
  • वॉशिंगटन के एयरपोर्ट पर कुछ लोगों ने इशाक डार के साथ बदतमीजी की।
  • इशाक डार को गालियां दिए जाने का वीडियो दुनिया भर में वायरल हो गया।

Ishaq Dar News: देश के लिए मदद मांगने अमेरिका पहुंचे पाकिस्तान के वित्त मंत्री इशाक डार को एयरपोर्ट पर उतरते ही गालियों का सामना करना पड़ा। वैश्विक ऋणदाता संस्थानों के साथ बैठक में शामिल होने और कैश की कमी से जूझ रहे बाढ़ प्रभावित देश के लिए वित्तीय सहायता मांगने आए डार के लिए अमेरिका दौरा एक बुरे वाकये के साथ शुरू हुआ। डार को वॉशिंगटन स्थित डल्स इंटरनेशनल एयरपोर्ट पहुंचने पर अज्ञात लोगों ने जमकर गालियां दीं और पाकिस्तानी वित्त मंत्री को बेहद अप्रिय स्थिति का सामना करना पड़ा।

लोगों ने उड़ाया डार का मजाक

माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर गुरुवार को वायरल हुए एक वीडियो में एयरपोर्ट पर डार का कुछ लोगों द्वारा मजाक उड़ाते देखा जा सकता है। डार के साथ अमेरिका में पाकिस्तान के राजदूत मसूद खान और अन्य अधिकारी भी मौजूद थे। वीडियो क्लिप में अज्ञात लोगों द्वारा डार को ‘चोर-चोर’ कहते सुना जा सकता है। एक वीडियो में एक व्यक्ति को जोर से यह कहते सुना जा सकता है, ‘तुम झूठे हो। तुम चोर हो।’ इसपर, जवाब देते हुए डार ने कहा, ‘तुम झूठे हो।’ 


कर्ज मांगने अमेरिका पहुंचे हैं डार
72 साल के डार ने हाल में वित्त मंत्री का पदभार संभाला है। उन्हें मिफ्ताह इस्माइल की जगह नियुक्त किया गया। डार विश्व बैक और अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (IMF) की वार्षिक बैठकों में शामिल होने के लिए वॉशिंगटन में हैं। पाकिस्तान देश में आयी विनाशकारी बाढ़ के बाद अंतरराष्ट्रीय ऋणदाता संस्थानों से कर्ज की शर्तों में बदलाव किये जाने की मांग करेगा। बता दें कि पाकिस्तान में आई भयावह बाढ़ में करीब 1700 लोगों की मौत हो गई है और 40 अरब डॉलर का आर्थिक नुकसान हुआ है, जिससे यह आशंका बढ़ गई है कि यह देश अपने ऋण दायित्वों को पूरा नहीं कर सकेगा।

इससे पहले भी हो चुका है ऐसा
बता दें कि यह पहला मौका नहीं है जब शहबाज शरीफ सरकार के मंत्रियों को ऐसी स्थिति का सामना करना पड़ा है। इससे पहले पिछले महीने सूचना मंत्री मरियम औरंगजेब को लंदन में एक कॉफी शॉप में अपशब्द कहे गये थे। वहीं, योजना एवं विकास मंत्री अहसन इकबाल को पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ के कार्यकर्ताओं ने परेशान किया था। अप्रैल में, पाकिस्तानी श्रद्धालुओं के एक समूह ने प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ की सउदी अरब यात्रा के दौरान मदीना में उनके खिलाफ नारेबाजी की थी।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement