Friday, April 26, 2024
Advertisement

अमेरिका में प्लेन हुआ क्रैश, रिपब्लिकन पार्टी के सांसद डग लार्सन, उनकी पत्नी और दो बच्चों की मौत

अमेरिका के नॉर्थ डेकोटा राज्य से रिपब्लकिन पार्टी के सांसद डग लार्सन, उनकी पत्नी और दो बच्चों की एक विमान दुर्घटना में मौत हो गई। रिपब्लिकन पार्टी के नेता डेविड हॉग ने इसकी जानकारी दी है।

Kajal Kumari Edited By: Kajal Kumari @lallkajal
Updated on: October 03, 2023 11:09 IST
Senator Doug Larsen- India TV Hindi
Image Source : GEO TV पत्नी और बच्चों के साथ सांसद डग लार्सन

अमेरिका के नॉर्थ डेकोटा राज्य से रिपब्लकिन पार्टी के सांसद डग लार्सन, उनकी पत्नी और दो बच्चों की एक विमान दुर्घटना में मौत हो गई। रिपब्लकिन पार्टी के एक सांसद ने सोमवार को यह जानकारी दी। सीनेट में रिपब्लिकन पार्टी के नेता डेविड हॉग ने सोमवार को अपने साथी सांसदों को भेजे ईमेल में लार्सन के मौत की पुष्टि की है। ग्रैंड काउंटी शेरिफ विभाग ने फेसबुक पर एक बयान में कहा कि विमान रविवार की शाम मोआब से लगभग 24 किलोमीटर दूर कैनियनलैंड्स हवाई अड्डे से उड़ान भरने के कुछ देर बाद दुर्घटनाग्रस्त हो गया जिसमें डग लार्सन उनकी पत्नी और दो बच्चों की मौत हो गई। 

बता दें कि लार्सन रिपब्लिकन पार्टी और नॉर्थ डकोटा नेशनल गार्ड में लेफ्टिनेंट कर्नल रह चुके हैं और फिलहाल वे सांसद थे और उनकी पत्नी एमी एक बिजनेस वुमेन थीं। 

विमान दुर्घटना की जांच की जा रही है

 

नेशनल ट्रांसपोर्टेशन सेफ्टी बोर्ड ने सोशल मीडिया वेबसाइट एक्स पर एक पोस्ट में कहा कि सिंगल-इंजन पाइपर विमान की दुर्घटना की जांच की जा रही है। वहीं अतिरिक्त जानकारी मांगने के लिए शेरिफ अधिकारियों के पास एक फोन संदेश भी छोड़ा गया, लेकिन सोमवार को इसका कोई रिप्लाई नहीं मिला था। दरअसल, मोआब आंर्चेस और कैन्यनलैंड्स नेशनल पार्क के पास लगभग 5,300 लोगों का एक पर्यटन-केंद्रित समुदाय है।

लेक प्लासिड में भी दुर्घटना
 

इधर, न्यूयॉर्क के लेक प्लासिड में भी विमान दुर्घटना की खबर है, जिसमें पूर्व एनएफएल खिलाड़ी रस फ्रांसिस सहित दो लोगों की मौत हो गई। रविवार शाम चार बजे के बाद 70 वर्षीय फ्रांसिस और 63 वर्षीय रिचर्ड मैकस्पैडेन ने सेसना 177 विमान में लेक प्लासिड हवाई अड्डे से उड़ान भरी थी और ये दुर्घटना हो गई। फ्रांसिस लेक प्लासिड एयरवेज के अध्यक्ष थे, जिसके चार्टर प्लेन हैं।  एयरलाइन की वेबसाइट के मुताबिक वह लगभग 50 वर्षों तक पायलट रहे थे। वहीं मैकस्पैडेन एयरक्राफ्ट ओनर्स एंड पायलट्स एसोसिएशन में वरिष्ठ उपाध्यक्ष थे। संगठन ने कहा कि वह अमेरिकी वायु सेना थंडरबर्ड्स के कमांडर के रूप में एक कार्य कर चुके थे।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement