Saturday, February 24, 2024
Advertisement

अमेरिका के मध्य टेनेसी में भीषण तूफान का कहर, 6 लोगों की मौत और 20 से अधिक घायल

अमेरिका में भीषण तूफान ने जमकर तबाही मचाई है। घर, मकान दुकान और प्रतिष्ठान भारी संख्या में क्षतिग्रस्त हुए हैं। कई जगह सड़कों पर पेड़ और पोल गिरने से आवागमन बाधित हो गया है। अब तक अलग-अलग जगहों पर कम से कम 6 लोगों के मौत होने की खबर है। अभी यह संख्या और बढ़ सकती है।

Dharmendra Kumar Mishra Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Published on: December 10, 2023 11:11 IST
अमेरिका में भीषण तूफान।- India TV Hindi
Image Source : AP अमेरिका में भीषण तूफान।
अमेरिका के मध्य टेनेसी में आए भीषण तूफान ने हाहाकार मचा दिया है। इसकी चपेट में आने से शनिवार को 6 लोगों की मौत हो गई और 20 से अधिक लोग घायल हो गए। तूफान के कारण कई शहरों में घर और दुकानें क्षतिग्रस्त हो गईं। आवागमन भी बाधित हो गया है। मॉन्टगोमेरी काउंटी के अधिकारियों ने एक समाचार विज्ञप्ति में बताया कि काउंटी में तूफान की चपेट में आने से एक बच्चे सहित तीन लोगों की मौत हो गई। नैशविले आपात अभियान केंद्र ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट में बताया कि वहां भीषण तूफान से तीन लोगों की मौत हो गई।
 
मॉन्टगोमेरी काउंटी के अधिकारियों ने बताया कि अन्य 23 घायलों का अस्पतालों में इलाज किया गया। सोशल मीडिया पर क्लार्क्सविले दमकल विभाग द्वारा साझा की गई तस्वीरों में क्षतिग्रस्त मकान नजर आ रहे हैं और राजमार्ग पर एक ट्रैक्टर ट्रेलर पलटा हुआ दिख रहा है। क्लार्क्सविले के मेयर जो पिट्स ने एक बयान में कहा, ‘‘यह दुखद खबर है और आपदा में अपने प्रियजनों को खोने वाले लोगों के परिवारों के प्रति हमारी संवेदनाएं हैं।
 

राहत शिवरों में रह रहे लोग

तूफान पीड़ितों के लिए राहत शिविर बनाया गया है। काफी संख्या में लोगों को वहां विस्थापित किया गया है। क्लार्क्सविले के मेयर जो पिट्स ने कहा कि दुख की घड़ी में हम उनकी मदद के लिए तैयार है।’’ मॉन्टगोमेरी काउंटी शेरिफ कार्यालय ने एक बयान में बताया कि दोपहर करीब दो बजे बवंडर आया। एक स्थानीय स्कूल में राहत शिविर स्थापित किया गया है और लोगों को घर में ही रहने के लिए कहा गया है। पिट्स ने इस तूफान के कारण भारी नुकसान होने की जानकारी दी। (एपी)

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement