लॉटरी में निकला था इनाम, अपने मालिक का टिकट ही चबा गए 2 पालतू कुत्ते

अच्छी बात यह रही कि लॉटरी कंपनी के एक कर्मचारी को टिकट्स को आपस में जोड़ने में कामयाबी मिल गई।

Vineet Kumar Edited By: Vineet Kumar @JournoVineet
Published on: August 16, 2022 19:04 IST
Dogs Eat Winning Lottery Ticket, Dogs Eat Lottery Ticket, Dogs Eat Lottery- India TV Hindi News
Image Source : PIXABAY Representational Image.

न्यूयॉर्क: अमेरिका में 2 कुत्तों ने मिलकर लॉटरी का वह टिकट ही चबा लिया जिसपर उनके मालिक को इनाम निकला था। घटना अमेरिका के मैसाचुशेट्स प्रांत के सालेम की है, जहां नाथन लैमेट और रैशेल लैमेट नाम के कपल के 2 पालतू कुत्तों ने लॉटरी का टिकट चबा लिया। खास बात यह है कि उस टिकट पर उनका इनाम भी निकला था, लेकिन टिकट के टुकड़े-टुकड़े हो जाने की वजह से उसपर दावा कर पाना मुश्किल ही लग रहा था। दोनों ने इसके बाद लॉटरी की कंपनी को अपने दोनों कुत्तों की तस्वीरों के साथ-साथ लॉटरी की तस्वीरें भेज दीं।

लॉटरी कंपनी ने जारी किया बयान

अच्छी बात यह रही कि लॉटरी कंपनी के एक कर्मचारी को टिकट्स को आपस में जोड़ने में कामयाबी मिल गई। कंपनी की तरफ से जारी एक बयान में कहा गया, 'ओरेगॉन लॉटरी के कर्मचारियों ने कई तरह की दुर्गति झेल चुके लॉटरी के टिकट देखे हैं। कुछ जीन्स में धुले हुए मिलते हैं, तो कुछ कीचड़ में सने हुए, और कुछ के ऊपर से तो कारें भी गुजरी होती हैं। लेकिन इस हफ्ते पहली बार ऑरेगॉन लॉटरी को एक ऐसी चिट्ठी मिली जिसमें फटे हुए टिकट के साथ 2 कुत्तों की तस्वीर थी। कुत्तों ने लॉटरी का टिकट चबा लिया था।'

इनाम में जीती थी कितनी रकम?
नाथन और रैशेल ने जो तस्वीरें भेजी थीं उन्हें देखकर लग रहा था कि उनके कुत्तों को अपने किए पर पछतावा है। हालांकि टिकट के जुड़ने के बाद उन्हें अपनी लॉटरी पर निकला इनाम भी मिल गया। उन्होंने 3 डॉलर की लॉटरी का टिकट खरीदा था और उन्हें उस पर 8 डॉलर का इनाम निकला था। इनाम की रकम भले ही छोटी रही हो लेकिन जीत तो आखिर जीत होती है। जब ओरेगॉन लॉटरी ने कपल को 8 डॉलर का चेक भेजा तो पहले तो उन्हें यकीन ही नहीं हुआ। दरअसल, टिकट की हालत इतनी खराब थी कि उसपर इनाम मिलना मुश्किल ही लग रहा था।

‘खाने की चीज समझकर टिकट चबा गए कुत्ते’
दोनों कुत्तों में से एक 11 महीने और दूसरा 2 साल का है। उनके नाम क्रमश: ऐपल और जैक हैं। रैशेल ने अपने कुत्तों के बारे में बात करते हुए कहा कि लॉटरी का टिकट नीचे ही छूट गया था और शायद कुत्तों को लगा कि यह खाने की चीज है। उन्होंने कहा कि इस दौरान वह सोने चली गई थीं और जब जागीं तब तक टिकट का काम लगभग तमाम हो चुका था। उन्होंने कहा कि उन्हें उम्मीद नहीं थी कि इस टिकट पर इनाम भी मिलेगा, लेकिन इतना जरूर पता था कि इस बारे में जो भी सुनेगा एक बार जरूर हंसेगा।

Latest World News

navratri-2022