Lottery Result: अमेरिका में शख्स ने जीती 8 करोड़ रुपये की लॉटरी, हफ्तों तक रहा अनजान

Lottery Result: मेरेडिथ ने सोचा था कि उनके टिकट को कोई इनाम नहीं मिला है, लेकिन कुछ हफ्तों बाद जब उन्हें लाखों डॉलर जीतने की बात पता चली तो उनकी खुशी का ठिकाना ही नहीं रहा।

Vineet Kumar Written By: Vineet Kumar @JournoVineet
Updated on: August 10, 2022 12:44 IST
Lottery Result, Lottery Result Jackpot, Jackpot Result, US Lottery, US Lotter Win- India TV Hindi News
Image Source : VIRGINIA LOTTERY Malcolm Meredith.

Highlights

  • मेरेडिथ को 8 करोड़ रुपये की लॉटरी लगी थी, लेकिन उन्हें पता ही नहीं था।
  • लॉटरी बेचने वाले स्टोर को भी 10 हजार डॉलर (8 लाख रुपये) का बोनस मिला।
  • मेरेडिथ ने किसी जानने वाले से लॉटरी पर इनाम के बारे में पता करने को कहा था।

Lottery Result: कहते हैं कि ऊपर वाला जब देता है तो छप्पर फाड़कर देता है, लेकिन कई बार छप्पर फटने पर भी कई लोगों की नींद नहीं खुलती। ऐसी ही एक खबर सामने आई है, जिसमें एक शख्स को लगभग 8 करोड़ रुपये की लॉटरी लग गई थी, लेकिन उसे पता ही नहीं था कि उसने इतनी बड़ी रकम जीती है। यह मामला अमेरिका के वर्जीनिया प्रांत का है, जहां एक मैल्कम मेरेडिथ नाम के शख्स को 10 लाख डॉलर (लगभग 8 करोड़ रुपये) की लॉटरी लगी थी, लेकिन हफ्तों तक वह इससे अनजान रहा था।

हैरिस टीटर से खरीदा था लॉटरी का टिकट

रिपोर्ट्स के मुताबिक, मेरेडिथ ने सोचा था कि उनके टिकट को कोई इनाम नहीं मिला है, लेकिन कुछ हफ्तों बाद जब उन्हें लाखों डॉलर जीतने की बात पता चली तो उनकी खुशी का ठिकाना ही नहीं रहा। वर्जीनिया में मैनसास के रहने वाले मेरेडिथ ने वर्जीनिया लॉटरी के अधिकारियों को बताया कि उन्होंने लॉटरी का टिकट हैरिस टीटर से खरीदा था। बीते 20 मई को लॉटरी टिकट का ड्रॉ था, उन्होंने अपने किसी जानने वाले से लॉटरी का नंबर देकर पता लगाने को कहा कि क्या उनका कोई इनाम निकला है।

Lottery Result, Lottery Result Jackpot, Jackpot Result, US Lottery, US Lotter Win

Image Source : VIRGINIA LOTTERY
Malcolm Meredith said he was initially told his Mega Millions ticket for the May 20 drawing was not a winner.

टीटर को मिला 10 हजार डॉलर का बोनस
मेरेडिथ ने कहा कि उन्हें बताया गया कि उनकी लॉटरी पर कोई इनाम नहीं मिला है। उन्होंने टिकट अपने पास ही रखा और एक दिन लॉटरी के दफ्तर पहुंच गए। जब उन्होंने वहां चेक किया तो पता चला कि उनकी लॉटरी को एक मिलियन डॉलर का इनाम निकला है। मेरेडिथ को जैसे ही यह बात पता चली, वह खुशी से झूम उठे। लॉटरी पर इनाम निकलने पर सिर्फ उनका ही फायदा नहीं हुआ, बल्कि हैरिस टीटर स्टोर को भी इनाम विजेता लॉटरी बेचने की एवज में 10 हजार डॉलर का बोनस मिला।

Latest World News

navratri-2022