अमेरिका के कोलोराडो में LGBTQ नाइटक्लब के भीतर भीषण गोलीबारी, 5 लोगों की मौत, 18 घायल

LGBTQ Night Club Shooting: अमेरिका में एलीजीबीटीक्यू नाइटक्लब के भीतर भीषण गोलीबारी हो गई है। जिसमें पांच लोगों की मौत की खबर है। जबकि एक दर्जन से अधिक लोग घायल हुए हैं।

Shilpa Written By: Shilpa @Shilpaa30thakur
Updated on: November 20, 2022 23:28 IST
कोलोराडो के नाइटक्लब में गोलीबारी- India TV Hindi
Image Source : TWITTER कोलोराडो के नाइटक्लब में गोलीबारी

अमेरिका के कोलोराडो में शनिवार रात गोलीबारी की बड़ी घटना हो गई है। जिसमें 5 लोगों की मौत हो गई और 18 लोग घायल हुए हैं। समाचार एजेंसी रॉयटर्स के अनुसार, कोलोराडो के कोलोराडो स्प्रिंग के एक नाइटक्लब में गोलीबारी की घटना हुई है। पुलिस ने अपने बयान में कहा कि पांच लोगों की मौत हो गई है और 18 लोग घायल हुए हैं। संदिग्ध इस वक्त पुलिस की हिरासत में है और उसे भी चोट आई हैं, जिसके बाद उसका इलाज किया जा रहा है। कोलोराडो स्प्रिंग्स पुलिस लेफ्टिनेंट पामेला कास्त्रो ने एक संवाददाता सम्मेलन में ये जानकारी दी है।

कास्त्रो ने कहा कि पुलिस को गोलीबारी के बारे में आधी रात से पहले फोन कॉल मिला था, यहां आने पर अधिकारियों ने क्लब के अंदर एक व्यक्ति का पता लगाया, जिसे संदिग्ध माना जा रहा था। उसने हमले के मकसद के बारे में कोई जानकारी नहीं दी और यह कहने से इनकार कर दिया कि गोलीबारी में किस तरह की आग्नेयास्त्र का इस्तेमाल किया गया था। अपनी गूगल लिस्टिंग में, क्लब क्यू ने खुद को "अडल्ट-ओरिएंटेड गे और लेस्बियन नाइटक्लब होस्टिंग थीम नाइट्स जैसे कराओके, ड्रैग शो और डीजे" के रूप में बताया है।

  
क्लब ने अपने फेसबुक पेज पर एक बयान में कहा कि क्लब "हमारे समुदाय पर मूर्खतापूर्ण हमले से तबाह हो गया है... हम बहादुर कस्टमर्स की त्वरित प्रतिक्रियाओं का धन्यवाद करते हैं, जिन्होंने बंदूकधारी को वश में कर लिया और इस घृणित हमले को खत्म कर दिया।" गोलीबारी के बाद की तस्वीरों में कार्यक्रम स्थल के पास एक सड़क पर खड़े फ्लैशिंग ब्लिंकर्स के साथ सुरक्षा और आपातकालीन वाहनों को देखा जा सकता है। सुबह 4 बजे (1100 GMT), पुलिस ने क्लब के आसपास के क्षेत्र पर टेप लगा दिया था, जो कोलोराडो स्प्रिंग्स के बाहरी इलाके में एक स्ट्रिप मॉल में स्थित है।

इससे पहले साल 2016 में, एक बंदूकधारी ने फ्लोरिडा के ऑरलैंडो में गे नाइट क्लब में 49 लोगों की हत्या कर दी थी, इससे पहले कि वह पुलिस द्वारा मारा गया था। उस समय यह हाल के अमेरिकी इतिहास में सबसे बड़ी सामूहिक गोलीबारी थी। हमलावर ने इस्लामिक स्टेट के एक लीडर के प्रति निष्ठा का दावा किया था। पुलिस के साथ मुठभेड़ में वह मारा गया था।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन