Friday, May 24, 2024
Advertisement

एडल्ट फिल्मों की स्टार से किया झूठा वादा, डोनाल्ड ट्रंप पर चलेगा मुकदमा? ऐसा करने वाले होंगे पहले राष्ट्रपति

गौरतलब है कि बीते दिनों ट्रंप द्वारा खुद के लिए टिप्पणी कर बताया था कि उनके ऊपर जांच चल रही है और उनकी गिरफ्तारी हो सकती है। इस दौरान उन्होंने अपने समर्थकों से अपील की थी कि वे विरोध करें।

Written By: Avinash Rai
Updated on: March 31, 2023 7:35 IST
US President Donald Trump Prosecution against Trump in case of pornstar he became first us president- India TV Hindi
Image Source : AP पॉर्न स्टार से किया झूठा वादा? डोनाल्ड ट्रंप पर चलेगा मुकदमा

पॉर्न स्टार स्टॉर्मी डेनियल्स को भुगतान करने के मामले में अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की मुश्किलें खत्म होने का नाम नहीं ले रही हैं। इस मामले में अब उनपर मुकदमा चलने वाला है। वहीं डोनाल्ड ट्रंप आपराधिकत मुकदमों का सामना करने वाले अमेरिका के पहले राष्ट्रपति बन जाएंगे। लेकिन अबतक उनपर लगे आरोपों को सार्वजनिक नहीं किया गया है। गौरतलब है कि बीते दिनों ट्रंप द्वारा खुद के लिए टिप्पणी कर बताया था कि उनके ऊपर जांच चल रही है और उनकी गिरफ्तारी हो सकती है। इस दौरान उन्होंने अपने समर्थकों से अपील की थी कि वे विरोध करें। 

ट्रंप पर तय होंगे आरोप

डोनाल्ड ट्रंप का इस मामले पर कहना है कि विपक्षी और उनके प्रतिद्वंदी उन्हें रोकने के लिए इस फर्जी मामले के सहारा ले रहे हैं। पिछले राष्ट्रपति चुनाव में डोनाल्ड ट्रंप को बाइडन से हार का सामना करना पड़ा था। लेकिन अब हालात बदल गए हैं। इस मामले में मैनहट्टन के डिस्ट्रिक्ट अटॉर्नी एल्विन ब्रैग ने संकेत दिया कि वह ट्रंप पर आरोप तय करने वाले हैं। गौरतलब है कि अमेरिका में आगामी राष्ट्रपति चुनाव अगले साल होने वाली है। ऐसे में ट्रंप की सोशल मीडिया पर फिर से वापसी के साथ ही उन्होंने दोबारा राष्ट्रपति चुनाव में खड़े होने की बात कह दी थी। साथ ही दो भारतीय मूल के अमेरिकी नागरिक भी इस लड़ाई में आगे हैं। 

पोर्न स्टार का क्या है मामला

पोर्न स्टार स्टॉर्मी ने डोनाल्ड ट्रंप पर आरोप लगाते हुए है कि है कि नेवादा में एक सेलिब्रिटी गोल्फ टूर्नामेंट के दौरान डोनाल्ड ट्रंप ने उन्हें होटल के कमरे में बुलाय था। इस दौरान उन्होंने स्टॉर्मी से वादा किया था कि वो स्टॉर्मी को स्टार बना देंगे। स्टॉर्मी के मुताबिक इसके बाद दोनों के बीच यौन संबंध स्थापित हुए थे। लेकिन ट्रंप का इस मामले पर ट्रंप का कहना है कि उन्होंने स्टॉर्मी के साथ शारीरिक संबंध नहीं बनाया है। उनका कहना है कि उन्होंने कुछ गलत नहीं किया है। बता दें कि जुलाई 2007 में स्टॉर्मी डेनियल जब ट्रंप से मिली थीं, तब उनकी उम्र 27 साल थी और ट्रंप की 60 वर्ष की आयु थी। 

क्या गिरफ्तार होंगे ट्रंप

पोर्न स्टार को धन का भुगतान करने के मामले में ट्रंप के खिलाफ जांच कर रही न्यूयॉर्क ग्रैंड ज्यूरी जल्द ही अपना काम पूरा करने के लिए तैयार है और कानून लागू करने वाले अधिकारी अभियोग की स्थिति में संभावित अशांति से निपटने की तैयारी कर रहे हैं। ट्रंप किसी साक्ष्य के बगैर सप्ताहांत से दावा कर रहे हैं कि उन्हें मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया जाएगा, हालांकि उनके प्रतिनिधियों ने बाद में कहा कि वह मीडिया खबरों एवं लीक के हवाले से ऐसा कर रहे हैं। ऐसे मौके पर जब न्यूयॉर्क जूरी की जांच निष्कर्ष की ओर बढ़ रही है, ट्रम्प को अटलांटा और वाशिंगटन में भी आपराधिक जांच का सामना करना पड़ सकता है और महत्वपूर्ण कानूनी संकट पैदा कर सकता है। इसके परिणामस्वरूप रिपब्लिकन पार्टी की ओर से राष्ट्रपति पद की दौड़ में उनके आगे बढ़ने के अवसर समाप्त हो जाएंगे। ट्रम्प इस दौड़ में एक प्रमुख दावेदार बने हुए हैं। 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement